पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवहन:न ड्राइविंग लाइसेंस बनेंगे न परमिट, बढ़ेगी परेशानी

ग्वालियर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरटीओ, एआरटीओ और अमला आज हड़ताल पर

प्रदेश भर के आरटीओ, एआरटीओ सहित परिवहन विभाग का पूरा अमला 6 सूत्रीय मांगों को लेकर बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेगा। इससे लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस, परमिट, फिटनेस सहित अन्य काम नहीं होंगे। अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को लेकर मप्र परिवहन (राजपत्रित) अधिकारी संगठन ने परिवहन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को मंगलवार को ज्ञापन सौंपा है। पदाधिकारियों का कहना है कि वह हड़ताल पर रहेंगे। किसी भी तरह के काम कार्यालय में नहीं होंगे। जबकि परिवहन आयुक्त मुकेश कुमार जैन का कहना है, बुधवार को अफसर-कर्मचारी काम पर रहेंगे।

परिवहन अधिकारी संगठन के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह रघुवंशी का कहना है कि विभाग के अफसर और कर्मचारियों पर शासन के आदेश एवं परिवहन विभाग के अधिनियम को दरकिनार करते हुए आपराधिक प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं। साथ ही भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 17-ए के अनुसार किसी भी लोकसेवक के द्वारा शासकीय कृत्य या कर्तव्यों के निर्वहन में की गई सिफारिशों के संबंध में अपराध की जांच या पूछताछ किसी पुलिस अधिकारी द्वारा बिना राज्य शासन की मंजूरी के नहीं किया जा सकता। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें