फोन पर जीने मरने की खाई थी कसमें:फेसबुक के प्रेमी के लिए नवविवाहिता ने छोड़ा पति का साथ, प्रेमी के पास पहुंची तो निकला उम्रदराज, फिर फांसी लगाकर दी जान

ग्वालियर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।
  • पुलिस ने प्रेमी पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया।

फेसबुक पर पुराना फोटो देखकर हुई दोस्ती के बाद नवविवाहिता पति का घर छोड़कर उसके साथ चली आई। जब रियल में उम्रदराज प्रेमी को देखा तो उसके पैरों तले जमीन निकल गई और वापस जाने की जिद की। जिस पर प्रेमी ने उसे जाने से रोक दिया और धमकी दी कि अब तो उसे उसके साथ ही रहना है, इससे दुखी होकर ही प्रेमिका ने फांसी लगाकर जान दी।

थाना प्रभारी तिघरा अवधेश सिंह कुशवाह ने बताया कि दो दिन पहले तिघरा थाना क्षेत्र स्थित रामपुरा में श्योपुर निवासी 20 वर्षीय महिला ने फांसी लगाकर जान दी थी। जांच में पता चला कि वह यहां पर अपने प्रेमी गाजू पाल के साथ दो दिन पहले ही आई थी। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि रूबी की कुछ समय पूर्व ही गाजू पाल से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी और दोस्ती के बाद उनके बीच प्रेम हो गया था और वह फोन पर बात करने लगे।

सहमति से आई थी साथ

फोन पर ही उन्होंने साथ जीने-मरने की कसमें खाईं और 25 अप्रैल को गाजू बाइक लेकर श्योपुर पहुंचा और उसे अपने साथ ले आया। यहां आने पर जब उम्रदराज प्रेमी देखा तो उसके पैरों तले जमीन निकल गई और वापस जाने की जिद की तो गाजू ने उसे वापस जाने से मना कर दिया और साफ शब्दों में कहा कि उसे उसके साथ ही रहना होगा। इससे दुखी होकर उसने फांसी लगाकर जान दे दी।

एक साल पहले हुआ था विवाह

पुलिस जांच में पता चला है कि एक साल पहले ही महिला का विवाह पास ही स्थित एक गांव में हुआ था। कुछ दिन ससुराल में रहने के बाद वह मायके आई थी और कुछ ही समय पूर्व मायके से ससुराल गई थी।

ग्वालियर सीएसपी नागेन्द्र सिंह सिकरवार का कहना है कि नवविवाहिता द्वारा फांसी लगाने की जांच में पता चला है कि जिस युवक के साथ वह आई थी, वह उसे साथ रखने के लिए मजबूर कर रहा था, जिससे उसने फांसी लगाकर जान दी है।

खबरें और भी हैं...