• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Night Mercury Rises To 3.50 In 24 Hours, The Sun's Temperature Is Cold, Hence The Cold Increased In The Day

शहर में अब बादलों ने डाला डेरा:24 घंटे में 3.50 चढ़ा रात का पारा, धूप के तेवर ठंडे इसलिए दिन में बढ़ी ठंड

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में मंगलवार को सुबह से शाम तक बादल छाए रहे। इस कारण सुबह 10 बजे तक सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए। चित्र जलविहार में सुबह 8.20 बजे लिया गया।    फोटो- भास्कर। - Dainik Bhaskar
शहर में मंगलवार को सुबह से शाम तक बादल छाए रहे। इस कारण सुबह 10 बजे तक सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए। चित्र जलविहार में सुबह 8.20 बजे लिया गया। फोटो- भास्कर।

पश्चिमी विक्षोभ के असर से शहर में बादलों का डेरा है। नतीजा- 24 घंटे में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री बढ़ गया। इससे रात में सर्दी का असर कम हुआ है, लेकिन धूप के तेवर ठंडे पड़ने से मंगलवार को लोगों ने दिन में ठंड का अहसास किया। सुबह हल्की धूप निकली और दोपहर 2 बजे के बाद बादलों में सूरज छिप गया।

मौसम विभाग के अनुसार हवा का रुख उत्तर से बदलकर दक्षिणी हो गया है। इससे रात के तापमान में अभी 17 दिसंबर तक गिरावट नहीं आएगी। रात का तापमान और बढ़ सकता है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 1.4 डिग्री गिरावट के साथ 23 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 2.1 डिग्री कम रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री बढ़त के साथ 9 डिग्री दर्ज किया गया।

यह सामान्य से 0.8 डिग्री अधिक रहा। बादल छाने के कारण मंगलवार को बीते रोज की तुलना में सुबह 5:30 बजे तापमान 4.2 डिग्री बढ़त के साथ 12.2 डिग्री दर्ज किया गया। उधर, नांदेड़-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस मंगलवार को 7.39 घंटे देरी से आई। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कोहरे के कारण यह ट्रेन देरी से आई। यह ट्रेन भोपाल 6 घंटे देरी से पहुंची थी।

अभी 17 तक बादल छाएंगे

पश्चिमी विक्षाेभ के असर से बादल छाए और रात के तापमान में गिरावट आई। धूप कमजोर होने से दिन में लोग सर्दी का अहसास करेंगे। अभी 17 तक बादल छाएंगे। 19 के बाद कड़ाके की सर्दी का दौर आएगा।
-वेद प्रकाश सिंह, वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक

खबरें और भी हैं...