पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्वालियर का मौसम:रात को चली हवा ने बढ़ाई ठंड; सोमवार को न्यूनतम तापमान में आई गिरावट, 8.1 डिग्री रहा टेम्प्रेचर

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रात को चली हवा के बाद बढ़ी ठंड में अलाव सहारा बने है। - Dainik Bhaskar
रात को चली हवा के बाद बढ़ी ठंड में अलाव सहारा बने है।

सोमवार सुबह अन्य दिनों की तुलना में शहर के लोगों को ज्यादा ठंड का अहसास हुआ है। इसका कारण रविवार रात से हल्की ठंडी हवा का चलना है। यही कारण रहा कि सुबह-सुबह लोग अलाव का सहारा लेते नजर आए। सोमवार को न्यूनतम तापमान भी 8.1 डिग्री रहा है जो सामान्य से 1.4 डिग्री कम रहा है।

शहर के मौसम में बदलाव जारी है। बीते चार दिन में लगातार पारा नीचे आया है। आने वाले दिनों में 2 से 3 डिग्री और नीचे तापमान जा सकता है। मौसम वैज्ञानिक सीके उपाध्याय ने बताया है कि अंचल सहित शहर में मौसम में अब बड़े बदलाव होंगे, क्योंकि अभी तक पश्चिमी विक्षोभ के चलते तापमान ऊपर जा रहा था। विक्षोभ अब पूरी तरह कमजोर पड़ गया है। महाराष्ट्र की ओर बन रहा चक्रवात भी कमजोर हो गया है। इसका साफ संकेत है कि उत्तर भारत के साथ जिले में भी ठंड बढ़ेगी। रविवार को अधिकतम तापमान 26.9 रहा था। जबकि सोमवार को न्यूनतम तापमान 8.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। इससे ठंड ज्यादा महसूस हुई है।

कोहरे के लिए रहे तैयार

मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में 7 से 8 दिन में कोहरा भी अंचल सहित जिले में दस्तक देगा। इससे मौसम भी बदलेगा। जब तक कोहरा रहेगा तो ठंडक से हल्की से राहत रहेगी, लेकिन धूप निकलते ही फिर ठंड सताएगी।

बीते एक सप्ताह ऐसे चला पारा

दिनतापमान डिग्री में
23 नवंबर7.9
24 नवंबर8.2
25 नवंबर9.3
26 नवंबर11
27 नवंबर11.7
28 नवंबर9.5
29 नवंबर8.9

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser