पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रजिस्ट्री...:छूट का आदेश नहीं आया, लोगों ने रोकीं रजिस्ट्रीं

ग्वालियर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा आठ दिन पहले की गई घोषणा के बाद भी शहरी क्षेत्र में दो फीसदी सैस कम करने का आदेश जारी नहीं हो सका है। दूसरी तरफ पंजीयन विभाग में छूट का फायदा लेने के कारण दस्तावेज पंजीयन का काम रुक गया है। इन दिनों पक्षकार पंजीयन दफ्तर के चक्कर लगा ही रहे हैं लेकिन स्लॉट बुक नहीं कर रहे हैं।

जिला पंजीयक डॉ. दिनेश गौतम ने कहा कि शहरी क्षेत्र में पांच उप पंजीयक हैं। सभी को 33-33 स्लॉट बुक करने की पात्रता है। इस हिसाब से एक दिन में अधिकतम 165 दस्तावेज पंजीयन हो सकते हैं। मंगलवार को पूरे दिन में 70 दस्तावेज पंजीयन हुए हैं। अभिभाषक व सर्विस प्रोवाइडर मनीष मंगल ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा से पहले अगले तीन दिन तक के लिए स्लॉट फुल चल रहे थे। अब स्थिति बदल चुकी है।

श्री मंगल ने कहा कि वर्तमान में दस्तावेज पंजीयन कराने पर तीन फीसदी उपकर देना होगा, जबकि छूट का आदेश आने पर यह सिर्फ एक फीसदी रह जाएगा। आदेश आने के बाद एक लाख रुपए के खर्च पर दो हजार रुपए की बचत होगी, इसी कारण इन दिनों बहुत कम स्लॉट बुक हो रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें