पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Nocturnal Curfew Will Be A Headache At Weddings, Crowds In Markets, First Explained And Then Invoiced

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संकट:रात 10 बजते ही सड़को पर आ गई पुलिस, जो मिला उसे खदेड़ा

ग्वालियर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार रात 10 बजे के बाद सड़क पर चेकिंग करती पुलिस
  • दिन भर बाजारों में भीड़ के बीच की कार्रवाई

शनिवार रात को 10 बजे और पुलिस सड़कों पर आ गई। पर उससे पहले ही बाजार बन्द हो चुके थे। पुलिस ने रात के कर्फ्यू का पालन कराया। गुजरते वाहन चालकों से पूछताछ की गई। साथ समझाया गया कि कर्फ्यू में बाहर न निकलें और कोविड गाइड लाइन का पालन करें। बिना बजह सड़क पर घूमने वाले को अपने अंदाज में समझाया। सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

गार्डन में 50 फीसदी क्षमता से हो सकेंगे कार्यक्रम

शनिवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में निर्णय लिया गया है कि मैरिज गार्डनों में 50 फीसदी क्षमताओं से कार्यक्रम हो सकेंगे। जबकि रात 10 बजे के बाद गार्डन में 200 व्यक्ति की क्षमता का पालन किया जाएगा। ये नियम नहीं मानने पर कार्रवाई की जाएगी।

बाजारों में रही भीड़ बिना मास्क वालो के लिए चालान

एक बार फिर कोरोना संकट बनकर खड़ा हो गया है। उपचुनाव और दीपावली गुजरने के बाद शासन और प्रशासन को फिर से कोरोना दिखने लगा है। शुक्रवार को शासन से आए आदेश में रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह आदेश आने के बाद से शहर में गफलत की स्थिति बन गई है। बाजारों में सहालग की भीड़ है। बाजारों में शनिवार सुबह से ही जिला प्रशासन के अफसर घूम रहे हैं। बाजारों में बिना मास्क निकलने वालों को पहले समझाइश दी है फिर चालान की कार्रवाई की है। पहले ही दिन शाम तक बाजारों में व्यापारियां और ग्राहकों के ताबड़तोड़ चालान किए हैं।

2 महीने में हुए ही नहीं चालान

कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं करने वालों पर रेडक्रॉस की रसीद काटकर चालान किए जाते हैं। मार्च से लेकर नवंबर में अभी तक कुल् चालान 36674 चालान किए हैं जिसमें 47.16 लाख रूपए जुर्माना वसूला था। पर हैरत की बात यह है कि अकेले 33942 चालान मार्च से 28 सितंबर के बीच हुए थे। इसके बाद अगले दो महीने में सिर्फ 2732 चालान हुए हैं। दो महीने में चुनाव और दीपावली के चलते चालान ही नहीं किए गए हैं।

रात के कर्फ्यू में किसी को भी नियम तोडऩे की इजाजत नहीं है। सरकार की गाइड लाइन के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

अमित सांघी, एसपी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें