पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:10 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चली उत्तरी हवा, 3 दिन में 9.5 डिग्री लुढ़का रात का पारा

ग्वालियर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम का बदला मिजाज - Dainik Bhaskar
मौसम का बदला मिजाज
  • पचमढ़ी की तुलना में ग्वालियर का रात का पारा 3 गुना कम

बीती रात 10 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चली उत्तरी हवा से ठिठुरन वाली सर्दी बढ़ गई है। सर्दी का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि 3 दिन में ही रात का पारा 9.5 डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया। 10 जनवरी को न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री, 11 जनवरी को 9 डिग्री तो मंगलवार को 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

इस प्रकार तीन दिन में 9.5 डिग्री पारा लुढ़का है, जिस कारण बीती रात शीतलहर सी चली। हालांकि दिन में धूप निकली। इससे लोग छत व मैदान में धूप सेंकते हुए नजर आए। मौसम विभाग का अनुमान है कि रात में कड़ाके की सर्दी का दौर अभी इस सप्ताह चलेगा। बुधवार को सुबह के समय हल्का कोहरा छा सकता है।

पचमढ़ी की तुलना में ग्वालियर का रात का पारा 3 गुना कम

मंगलवार को पचमढ़ी की तुलना में ग्वालियर का रात का पारा 3 गुना कम रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री दर्ज हुआ। ग्वालियर का 4 डिग्री दर्ज हुआ। पिछले दिन की तुलना में अधिकतम तापमान 1.4 डिग्री बढ़त के साथ 23.2 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 5 डिग्री गिरावट के साथ 4 डिग्री दर्ज किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser