• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Now Only After Showing The Certificate Of Both Doses Of Vaccine, Entry Will Be Available In The Marriage, Hotel, Marriage Garden Operators Announced

कोरोना के ओमिक्रॉन वैरियंट की दहशत...:अब वैक्सीन के डोनों डोज के सार्टिफिकेट दिखाने पर ही शादी में मिलेगी एंट्री, होटल, मैरिज गार्डन संचालकों ने किया ऐलान

ग्वालियर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • - अपर कलेक्टर गढ़पाले ने ली होटल और मैरिज गार्डन संचालकों की बैठक

यदि आप शादी में जा रहे हो तो यह पहले साथ में वैक्सीन के दोनों डोज के सार्टिफिकेट जरुर साथ रख लेना, क्योंकि हो सकता है कि सार्टिफिकेट नहीं दिखाने पर आपको होटल, मैरिज गार्डन व वाटिका में एंट्री न मिले। कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन की दहशत मैरिज गार्डन इंडस्ट्रीज पर साफ देखी जा सकती है।

यही कारण है कि ग्वालियर शहर के होटल और मैरिज गार्डन के संचालकों द्वारा निर्णय लिया गया है कि वे अपने होटल व मैरिज गार्डन में उन्हीं व्यक्तियों को प्रवेश देंगे जो कोविड वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके हैं। साथ ही जिन परिवारों द्वारा शादी व अन्य समारोह की बुकिंग की गई है उन्हें भी समझायेंगे कि वे अपने स्तर पर आमंत्रित लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लगवाएं। इस आशय का निर्णय अपर जिला दण्डाधिकारी इच्छित गढ़पाले की अध्यक्षता में हुई होटल एवं मैरिज गार्डन संचालकों की बैठक में लिया गया।

स्पेशल टीम करेगी औचक निरीक्षण
बैठक में जानकारी दी गई कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के वैरीफायर टीम विभिन्न समारोह में पहुंचकर इस बात की जांच करेंगे कि सभी व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगे हैं अथवा नहीं। इसलिये सभी से आग्रह किया गया है कि असुविधा से बचने के लिये दोनों डोज लगवाकर और उसका प्रमाण-पत्र अपने मोबाइल में सेव कर ही होटल और मैरिज गार्डन में प्रवेश करें। अपर कलेक्टर इच्छित गढ़पाले ने सभी होटल व मैरिज गार्डन संचालकों से कहा कि वे अपने संस्थान में अनिवार्य रूप से कोरोना गाइडलाइन का पालन कराएं।

मास्क, सैनिटाइजर के बिना प्रवेश नहीं
कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन की दहशत इस कदर है कि जिला प्रशासन के साथ होटल एवं मैरिज गार्डन संचालकों की बैठक में होटल व मैरिज गाॅर्डन संचालकों ने आश्वस्त किया कि उनके यहां आने वाले मेहमानों के हाथ सैनिटाइज कराएंगे और कोविड-19 गाइडलाइन के अन्य प्रावधानों का भी पालन करायेंगे। साथ ही संस्थान में कोविड से बचाव के संबंध में प्रचार-प्रसार एवं जन जागरूकता का काम भी करेंगे। अपने समस्त स्टाफ को दोनों डोज लगवाने के लिये भी सभी संचालकों ने आश्वस्त किया।

वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने पर होटल में मिलेगी छूट
होटल व मैरिज गार्डन संचालकों द्वारा कोविड से बचाव के उद्देश्य से किए गए नवाचारों की जानकारी भी बैठक में दी। साथ ही सुझाव भी दिए। द प्रभा इंटरनेशनल होटल के संचालक ने बताया कि उनके यहां ऐसे मेजबान व मेहमान को 10 प्रतिशत की छूट दी जायेगी जो वैक्सीन के दोनों डोज का प्रमाण दिखाएंगे। इसी प्रकार कुछ होटल व मैरिज गार्डन संचालकों का कहना था कि वे शादी समारोह इत्यादि की बुकिंग कराने वाले लोगों को आमंत्रण पत्र पर इस आशय की कोरोना मनुहार छपवाने का आग्रह भी करेंगे कि दोनों डोज लगाकर ही समारोह में शामिल हों।