पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Old Man Hanged, Son Accuses The Energy Minister Of Not Helping Him, He Did A Check out Outside The Bungalow

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुसाइड:वृद्ध ने फांसी लगाई, बेटे ने ऊर्जा मंत्री पर मदद न करने का आरोप लगाया, बंगले के बाहर किया चक्काजाम

ग्वालियर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ऊर्जा मंत्री के बंगले के बाहर चक्काजाम के दौरान फोन पर मंत्री से बात करता मृतक का बेटा। - Dainik Bhaskar
ऊर्जा मंत्री के बंगले के बाहर चक्काजाम के दौरान फोन पर मंत्री से बात करता मृतक का बेटा।
  • उपनगर ग्वालियर की लवकुश काॅलाेनी का मामला, कैंसर से पीड़ित थे बुजुर्ग
  • ट्रैफिक जाम होेने से गोला का मंदिर से पड़ाव की ओर आने वाले वाहन लगभग 45 मिनट तक फंसे रहे

कैंसर से पीड़ित एक वृद्ध ने शासकीय सहायता नहीं मिलने के कारण दुखी हाेकर आत्महत्या कर ली। घटना रविवार-साेमवार की दरम्यानी रात ग्वालियर थाना क्षेत्र की लवकुश काॅलाेनी में हुई। सोमवार दोपहर करीब 12 बजे मृतक के परिजन ने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह पर मदद न करने का आरोप लगाया और उनके बंगले के बाहर शव रखकर चक्काजाम कर दिया।

मृतक के बेटे ने मंत्री से फोन पर बात करते हुए आत्मदाह करने की चेतावनी भी दी। हालांकि कुछ देर बाद नगर निगम में ईडब्ल्यूएस मकान एवं शासन से आर्थिक मदद के प्रस्ताव पर मंत्री की अनुशंसा कराने का वादा कर अफसराें ने जाम खुलवा दिया। पुलिस ने रात को जाम लगाने वाले हिमांशु शुक्ला, अर्पित शुक्ला और मृतक के परिजन पर केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, उपनगर ग्वालियर के लव कुश कॉलोनी निवासी वृद्ध बलराम शाक्य (65) ने बीती रात अपने घर में दीवार पर लगी कील से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बलराम कैंसर से पीड़ित थे, जिस कील से बलराम ने साफी का फंदा बनाकर फांसी लगाई, उस पर वह दवा एवं उसे खाने के टाइम टेबल का पर्चा टांगते थे।

मृतक के परिजन जब उन्हें चाय देने कमरे में पहुंचे ताे वह फांसी पर लटके हुए थे। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी।

बेटा बोला... पिता मदद के लिए एक महीने से मंत्री के घर और बंगले के चक्कर काट रहे थे, उनके न मिलने से हताश हाेकर दे दी जान

साेमवार सुबह बलराम के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद मृतक के परिजन उसे लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ताेमर के बंगले पर पहुंचे और शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। मृतक के बेटे विष्णु शाक्य का आरोप था कि उसके पिता मदद के लिए पिछले 1 महीने से मंत्री के घर व बंगले पर चक्कर लगा रहे थे, लेकिन मदद तो दूर मंत्री उनसे मिले भी नहीं। मंत्री के न मिलने के कारण उसके पिता हताश हो गए थे और उन्होंने परेशान होकर खुदकुशी कर ली।
जो भी संभव होगा, मदद करूंगा

  • मैं दमोह में हूं, यहीं मुझे इस दुखद घटना की जानकारी मिली। मेरा दुर्भाग्य रहा कि उनसे मेरी मुलाकात नहीं हो पाई। वैसे मैं अपने क्षेत्र में घूमकर लोगों से उनकी परेशानी पूछता हूं। अब इस परिवार के लिए जो भी संभव होगा, मदद करूंगा। - प्रद्युम्न सिंह तोमर, ऊर्जा मंत्री, मप्र

बंगले के स्टाफ ने मृतक के बेटे से मंत्री की बात कराई तो दी आत्मदाह की धमकी
चक्काजाम कर रहे मृतक के बेटे विष्णु शाक्य की बंगले पर तैनात स्टाफ ने मंत्री प्रद्युम्न सिंह सिंह से फोन पर बात कराई। इस दौरान मंत्री ने उसे समझाइश दी, लेकिन वह नहीं माना अाैर आत्मदाह करने की धमकी देने लगा। मृतक के परिजन 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की मांग कर रहे थे।

चक्काजाम की सूचना पर एसडीएम प्रदीप तोमर, पड़ाव थाना प्रभारी विवेक अस्थाना सहित अन्य अफसर मौके पर पहुंच गए। अफसराें ने रेडक्रॉस से 5 हजार रुपए की आर्थिक मदद देते हुए नगर निगम में ईडब्ल्यूएस मकान एवं शासन से आर्थिक मदद दिलाने के प्रस्ताव पर मंत्री की अनुशंसा कराने का भरोसा देकर चक्काजाम खुलवाया।

रेसकोर्स रोड पर मंत्री के बंगले के सामने जाम लगने से गोला का मंदिर से पड़ाव की ओर आने वाले वाहन लग 45 मिनट तक फंसे रहे। उन वाहनों को मेला रोड से राजा पंचम सिंह मार्ग से आकाशवाणी होते हुए निकाला गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें