• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Old Record Of Registries Left, Deputy Registrar Ashok Sharma In Charge Of Record Branch Arrived On The Spot

कचरे में आग:रजिस्ट्रियों का पुराना रिकॉर्ड बचा, मौके पर पहुंचे रिकॉर्ड शाखा के प्रभारी उप पंजीयक अशोक शर्मा

ग्वालियर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आग लगने के दौरान फंसी नजरबाग मार्केट में फायर ब्रिगेड। - Dainik Bhaskar
आग लगने के दौरान फंसी नजरबाग मार्केट में फायर ब्रिगेड।

नजरबाग मार्केट के पास पुराने रजिस्ट्रार दफ्तर में बुधवार रात को आग लग गई। आग विकराल रूप लेती इससे पहले ही दमकल टीम ने मौके पर पहुंचकर उसे काबू कर लिया। यह क्षेत्र नजरबाग, सुभाष मार्केट और नेहरू मार्केट जैसे घने इलाके से लगा है, इसलिए दुकानदार भी घबरा गए थे। कुछ दिन पहले ही सुभाष मार्केट दुकानदार एसोसिएशन सांसद, स्मार्ट सिटी सीईओ और विधायक को पूरे बाजार में अग्नि सुरक्षा को लेकर पत्र लिख चुकी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग पुराने रजिस्ट्रार दफ्तर के बाहर जमा हुए कचरे में लगी थी। यहां की सफाई काफी समय से नहीं हुई है। अब इस दफ्तर में वर्ष 1940 से लेकर 1 जुलाई 2015 तक रिकॉर्ड रखा हुआ है। आग यदि विकराल रूप धारण करती तो यहां रखे रिकॉर्ड को भी नुकसान हो सकता था। इस घटना की सूचना मिलने के बाद रिकॉर्ड शाखा के प्रभारी उप पंजीयक अशोक शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने यहां पर तैनात महेंद्र पाल और रामदास से भी चर्चा की। शर्मा ने कहा कि आग कचरे में लगी थी, रिकॉर्ड पूरी तरह से सुरक्षित है।

अग्निकांड से क्षेत्र के दुकानदारों में चिंता

सुभाष मार्केट एसोसिएशन ने 17 जनवरी को जनप्रतिनिधियों के अलावा स्मार्ट सिटी सीईओ को ज्ञापन सौंपा था। इसमें कहा गया था कि महाराज बाड़े को सुंदर बनाने के लिए कई काम हो रहे हैं। सुभाष मार्केट के आगे और पीछे से अब किसी भी तरह के वाहनों को आने के लिए रास्ता नहीं बचा है। ऐसे में आग लगने की यदि कोई घटना होती है तो भारी नुकसान हो सकता है। एसोसिएशन ने दमकल के आने के लिए कुछ रास्ता छोड़ने की मांग सीईओ से की थी। सीईओ ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिया है।

खबरें और भी हैं...