पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत का डोज:ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन, फिर लगवाई कोरोनों की वैक्सीन; बुजुर्ग बोले-अब कोई टेंशन नहीं

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेएएच के वैक्सीनेशन सेंटर पर सुबह से काफी संख्या में बुजुर्ग टीका लगवाने पहुंच गए थे, 80 फीसदी के पास रजिस्ट्रेशन नहीं था। - Dainik Bhaskar
जेएएच के वैक्सीनेशन सेंटर पर सुबह से काफी संख्या में बुजुर्ग टीका लगवाने पहुंच गए थे, 80 फीसदी के पास रजिस्ट्रेशन नहीं था।
  • बुधवार को 19 सेंटर पर लगी है वैक्सीन
  • सुबह 9 बजे से सरकारी और निजी अस्पतालों के सेंटर पर हो गई थी भीड़
  • सभी जगह रजिस्ट्रेशन के थे पूरे इंतजाम

कोरोना से बचाव के लिए बुजुर्गों को वैक्सीन लगना शुरू हो गई है। बुधवार को जेएएच सहित सभी 19 सेंटर पर बुजुर्गो के ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन किए गए और फिर टीका लगाया गया। टीका लगवाने के लिए सुबह 9 बजे सरकारी अस्पताल और निजी अस्पताल में भीड़ लग गई थी। टीका लगवाने से पहले तनाव में दिख रहे बुजुर्ग बाहर निकलते ही बोले कि अब कोई टेंशन नहीं है। यह तो बहुत आसान रहा है।

जेएएच में ऑफ लाइन रजिस्ट्रेशन कराते बुजुर्ग, यहां पहले रजिस्ट्रेशन कराने के लिए धक्का मुक्की भी हुई
जेएएच में ऑफ लाइन रजिस्ट्रेशन कराते बुजुर्ग, यहां पहले रजिस्ट्रेशन कराने के लिए धक्का मुक्की भी हुई

सीनियर सिटीजन को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगने का तीसरा चरण सोमवार से शुरू हुआ था। सोमवार को कोविन 2.0 एप और वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन को लेकर काफी परेशानी हुई थी। कुछ सेंटर पर हंगामा भी हुआ था। इसी तरह मंगलवार को भी 60 से अधिक उम्र के बुजुर्ग और 45 से 59 वर्ष के बीच गंभीर बीमारी वाले लोगों को लिए ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन तो हुए पर सर्वर बार-बार डाउन होने से परेशानी हुई।

मंगलवार को सिर्फ 20 फीसदी लोगों का रजिस्ट्रेशन हो सका था। इसके लिए बुधवार सुबह से ही सभी 19 वैक्सीनेशन सेंटर पर ऑफ लाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई थी। सुबह से ही यहां बुजुर्गो का उत्साह देखते बनता था। बुजुर्ग सेंटर पर पहुंचे। ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कराया फिर टीका लगवाकर खुशी-खुशी अपने घर के लिए रवाना हुए।

यह रहा है बुधवार को टारगेट
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया बुधवार को कुल 4106 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था। इसमें पहले डोज के लिए 1777 सीनियर सिटीजन थे और दूसरे डोज के लिए 2329 फ्रंट लाइन वर्कर्स थे जो पहला डोज लगवा चुके हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को टीका लगवाने का जिम्मा क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता, एएनएम के जिम्मे रहेगा। वह लोगों को सेंटर तक लेकर जाएंगी और पंजीयन कराने में सहयोग प्रदान करेंगी। दोपहर 12 बजे तक 600 लोगों को वैक्सीन लग चुकी थी। शाम 7 बजे तक जिले में कितने लोगों को वैक्सीन लगी है साफ हो जाएगा।

ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन के बाद राहत की डोज लगवाते बुजुर्ग
ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन के बाद राहत की डोज लगवाते बुजुर्ग

यहां लगे बुधवार को टीके
जिले में कुल 19 सेंटर पर बुधवार को टीकाकरण हुआ है। इनमें 15 सेंटर पर सीनियर सिटीजन के लिए और शेष 4 पर दूसरी डोज वालों के लिए वैक्सीनेशन हुआ है।

इन सेंटर पर हुआ बुधवार को टीकाकरण
जीआरएमसी, आयुर्वेदिक कॉलेज, सिविल हॉस्पिटल हजीरा, जिला चिकित्सालय मुरार, सिविल हॉस्पिटल हेम सिंह की परेड, भितरवार सीएचसी, आंतरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सिविल हॉस्पिटल डबरा, पिछोर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मोहना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बरई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, आरजेएन अपोलो स्पेक्ट्रा, कल्याण मल्टीस्पेशलिटी, बीआईएमआर, कैंसर हॉस्पिटल, नवजीवन हॉस्पिटल, ग्लोबल स्पेशलिटी हॉस्पिटल, अग्रवाल हॉस्पिटल रिसर्च इंस्टीट्यूट, आरोग्यधाम हॉस्पिटल आदि शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें