पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेकाबू कोरोना, 7 दिन में 950 संक्रमित मिले:मंगलवार को 181 नए संक्रमित मिले, कोई मौत नहीं, 4249 ने लगवाया राहत का टीका

ग्वालियर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन लगवाने के  लिए जेएएच में इस तरह लगी लोगों की भीड़ - Dainik Bhaskar
वैक्सीन लगवाने के लिए जेएएच में इस तरह लगी लोगों की भीड़
  • मंगलवार को कुल संक्रमित की संख्या 19920 हो गई है

प्रदेश में भोपाल, इंदौर, जबलपुर के बाद ग्वालियर में भी कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। मंगलवार को 181 नए संक्रमित मिले हैं। लगातार सातवां दिन है जब एक सैकड़ा से अधिक नए संक्रमित मिले हैं। राहत की बात है कि मंगलवार को किसी की भी कोरोना से मौत नहीं हुई है। मंगलवार को तक कुल संक्रमित का आंकड़ा 19920 पर पहुंच गया है। इसके साथ ही मंगलवार को जिले में 4249 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन भी लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर अलर्ट मोड़ में आ गए हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर का असर मध्य प्रदेश के शहरों में भी देखने को मिल रहा है। अभी तक शांत रहा कोरोना वायरस बीते 15 दिन में बेकाबू हो गया है। यही कारण है कि मध्य प्रदेश की महाराष्ट्र सीमा पहले ही सील कर दी गई है। मुख्यमंत्री प्रदेश के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं। साथ ही प्रदेश में अभी तक एक दिन का लॉकडाउन चल रहा है, लेकिन अब दो दिन शनिवार और रविवार को लॉकडाउन के फार्मूला पर विचार चल रहा है। ग्वालियर में हर दिन के साथ कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को 1798 सैंपल में 181 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राहत की बात यह है कि मंगलवार को किसी की भी मौत नहीं हुई है। जिसके बाद कुल संक्रमित का आंकड़ा बढ़कर 19920 हो गया है। अभी तक कुल मौत 320 हो चुकी है।

मंगलवार को 4249 को लगी वैक्सीन

मंगलवार को 45+ उम्र के लोगों को वैक्सीन लगनी थी। जिले में 41 वैक्सीन सेंटर पर लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान चलाया गया था। इसमें सीनियर सिटीजन व अन्य सभी शामिल थे। मंगलवार को कुल 4249 लोगों को टीका लगा है। इनमें से 323 ऐसे हैं जिनको वैक्सीन का दूसरा डोज लगा है, जबकि 3926 को पहला डोज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

और पढ़ें