लाॅकडाउन 4.0 / पार्क हुए ओपन, लेकिन झूले रहेंगे लॉक, बच्चे खेलने के लिए घर से लाए स्पोर्ट्स किट और चलाई साइकल

X

  • 66 दिन बाद शहर की रहवासी सोसाइटी, कॉलाेनी के पार्क हुए ओपन

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

ग्वालियर. कोविड-19 की सुरक्षा को देखते हुए लॉकडाउन-1 (25 मार्च) से नगर निगम सहित शहर की प्रमुख सोसाइटी और कॉलोनी के पार्क बंद थे। करीब 66 दिनों बाद इन्हें वहां के रहने वाले लोगोें के लिए खोल दिए गए। इन पार्कों में सुरक्षा की दृष्टि से काफी बदलाव किए गए हैं। सिटी रिपोर्टर ने शहर की ऐसी ही अलग-अलग सोसाइटी और कॉलोनियों के पार्कों का जायजा लिया।

पैरेंट्स ने निभाई कोच की भूमिका और मास्क लगाकर पहुंचे बच्चे
समय सुबह के 7:30 बजे, स्थान डीबी सिटी का पार्क। पहले लोग ग्रुप में आते थे, लेकिन इस बार लोग परिवार के साथ दिखे। पार्क में बच्चे दूर-दूर खेल रहे थे, क्योंकि बच्चों के ग्रुप में खेलने पर पाबंदी है। यहां 10 साल अर्नव बहुत खुश था। करीब दो महीने बाद पूरी सेफ्टी से यहां आया। पैरेंट्स ने इस दौरान  फुटबाॅल कोच की भूमिका अदा की। उसने हमें बताया घर में वीडियो गेम और टीवी चैनल देखकर बोर हो गया हूं। आज जब पता चला पार्क ओपन हुए तो अपनी स्पोर्ट्स किट लाया हूं।

बच्चों के बनाए ग्रुप, एक समय 10 को एंट्री, खेलने का समय 30 मिनट

सिटी सेंटर स्थित एक सोसाइटी में शाम 5:00 बजे पार्क के गेट पर खड़े एक सदस्य बच्चों को पहले कुछ समझा रहे थे। करीब दस बच्चे दूर-दूर खड़े होकर उनकी बात को सुन रहे थे। पार्क में बच्चे खेलने के लिए अपने-अपने घर से सामान के साथ नजर आए। बड़ी बहन लोरी ने साइकल पर छोटी बहन रुद्राक्षी को बैठाए थी। उसने बताया हम दोनों बहने हैं, इसलिए साथ खेलने की अनुमति दी है। सोसाइटी ने एक बार 10 बच्चों के बैच बनाकर 30 मिनट तक खेलने अनुमति दी है।

80 पार्क हैं शहर में
शहर में स्मार्ट सिटी और नगर निगम के  कुल 80 पब्लिक पार्क हैं। इनमें 10 बड़े और 70 छोटे पार्क हैं। बड़े पार्क में फूलबाग, आनंद नगर, लेडीज पार्क, शिवाजी उद्यान, नेहरु पार्क और अंबेडकर पार्क आदि शामिल हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना