• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Passengers Are Scared Due To Smoke Rising In The AC Coach Of Kerala Express, Turning Off The AC And Traveling Till Delhi

यात्रियों की सुविधा:केरला एक्सप्रेस के एसी कोच में धुआं उठने से यात्री डरे, एसी बंद कर दिल्ली तक किया सफर

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैरिज एंड वैगन के स्टाफ ने कहा-एसी ऑन करने पर निकल रहा है धुआं। - Dainik Bhaskar
कैरिज एंड वैगन के स्टाफ ने कहा-एसी ऑन करने पर निकल रहा है धुआं।

तिरुवनंतपुरम से चलकर नई दिल्ली जाने वाली केरला एक्सप्रेस के ए-1 कोच में धुआं उठने से यात्री घबरा गए। इस कोच में 46 यात्री सफर कर रहे थे। यात्रियों ने तत्काल टीटीई को सूचना दी। जिसके बाद टीटीई ने झांसी कंट्रोल को सूचना दिया। हालांकि ट्रेन के ग्वालियर रेलवे स्टेशन के पहुंचने से पहले ही एसी कोच में चल रहे मेंटेनेंस स्टॉफ ने एसी को बंद कर दिया।

इससे धुआं निकलना बंद हो गया। तब जाकर ग्वालियर रेलवे स्टेशन में केरला एक्सप्रेस के पहुंचने के बाद यात्रियों ने चैन की सांस ली। केरला एक्सप्रेस मंगलवार को सुबह 1.23 घंटे देरी से पहुंची। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर ये ट्रेन 3 मिनट खड़ी रही।

रेलवे अफसरों से मिली जानकारी के अनुसार केरला एक्सप्रेस के ग्वालियर पहुंचने पर तकनीकी अमला ने जांच की। इस दौरान पता चला कि एसी सिस्टम के पैनल की वायरिंग में बारिश का पानी जाने के कारण शार्ट सर्किट हुआ है जिससे धुआं भरा है। एसी ऑन करने के कारण धुआं निकल रहा था जिसके बाद एसी को ऑफ कराकर दिल्ली के लिए ट्रेन को सुबह रवाना कर दिया गया। .

हालांकि ऐसे यात्रियों को ए-1 कोच में ही बिना एसी के सफर करना पड़ा, क्योंकि पूरी ट्रेन पैक थी। इससे यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट नहीं किया जा सका। कैरिज एंड वैगन स्टाफ का कहना था कि कोच के एसी का मेंटेनेंस दिल्ली में होगा। हालांकि एसी बंद होने से यात्रियों ने सांस लेने में समस्या होने की भी शिकायत की।

खबरें और भी हैं...