स्टाफ कम और कोविड प्रोटोकोल से आई परेशानी:पासपोर्ट बनवाने वालाें काे 2:30 से 3 घंटे करना पड़ रहा इंतजार

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पासपोर्ट सेवा केंद्र में अपनी बारी का इंतजार करते लोग। - Dainik Bhaskar
पासपोर्ट सेवा केंद्र में अपनी बारी का इंतजार करते लोग।

महाराज बाड़ा डाकघर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र पर आने वाले आवेदकों को 15 मिनट की प्रोसेस को पूरा करने के लिए ढाई से 3 घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है। यहां पर दिनभर में 80 लोगों को अपॉइंटमेंट दिया जा रहा है, लेकिन 40 से 50 लोगों के पासपोर्ट की प्रक्रिया पूरी हो पा रही है। वजह- कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के कारण स्टाफ का कम होना।

यहां पर भिंड, मुरैना, शिवपुरी, अशोकनगर, दतिया और ग्वालियर के लोग पासपोर्ट बनवाने आते हैं। भिंड के गोहद से आए पंकज प्रजापति ने बताया उनको अपॉइंटमेंट सुबह 11:30 बजे का दिया गया था, लेकिन दोपहर के 3 बजे तक उनका नंबर नहीं आ पाया। मुरैना से आए महेंद्र कुमार जैन ने बताया उनको अपॉइंटमेंट दोपहर 12 बजे का दिया गया, लेकिन दोपहर 3 बजे तक इंतजार कर रहे हैं।

ग्वालियर के छात्र सौरव गोस्वामी ने बताया वह तो सुबह 10:30 बजे ही आ गए थे लेकिन 4 घंटे बाद भी उनको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए वेटिंग करना पड़ रही है। पासपोर्ट सेवा केंद्र के प्रभारी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कोविड के प्रोटोकॉल का पालन कराने के कारण एक बार में दो लोगों को ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और बायोमेट्रिक प्रोसेस के लिए अंदर बुलाते हैं। प्रक्रिया में समय लग रहा है। धीरेंद्र ने कहा कि उनके पास सिर्फ 3 लोगों का स्टाफ है।

खबरें और भी हैं...