पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केस डायरी पेश करने में देरी:थाटीपुर कंपू और बहोड़ापुर टीआई पर अर्थदंड

ग्वालियर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हाई कोर्ट में जमानत के मामलों की सुनवाई में केस डायरी समय पर नहीं पहुंचने के मामले में ग्वालियर के तीन थाना प्रभारियों पर अर्थदंड लगाया गया है। कोर्ट की नाराजगी के बाद आईजी ग्वालियर अविनाश शर्मा ने टीआई बहोड़ापुर प्रशांत यादव पर 5 हजार और टीआई कंपू श्रीमती नरेश गिल व टीआई थाटीपुर आरवीएस विमल पर दो-दो हजार रुपए का अर्थदंड लगाया है। वहीं, हाई कोर्ट की फटकार के बाद सोमवार को हाई कोर्ट परिसर स्थित महाधिवक्ता कार्यालय में अलग-अलग थानों से लगभग 500 केस डायरियां जमा कराईं गईं।

दरअसल, आबकारी एक्ट के मामले में जेल में बंद साबुद्दीन ने जमानत के लिए याचिका दायर की है। कोर्ट ने जब केस डायरी के संबंध में जानकारी चाही तो बताया गया कि केस डायरी पुलिस थाना बहोड़ापुर द्वारा अभी तक नहीं भिजवाई है। याचिकाकर्ता के एडवोकेट रवि द्विवेदी ने कोर्ट को बताया कि पिछली सुनवाई पर भी कोर्ट ने केस डायरी पेश करने का निर्देश दिया था। इस पर कोर्ट ने आईजी अविनाश शर्मा को केस डायरी भिजवाने में हो रही देरी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। इस मामले में आईजी ने एसपी अमित सांघी से जानकारी मांगी।

एसपी ने आईजी को बताया कि ग्वालियर जिले के कुल 6 पुलिस थानों को केस डायरी भिजवाने के निर्देश दिए गए थे। जिनमें से तीन थानों की ओर केस डायरी हाई कोर्ट में समय पर नहीं पहुंच पाई। इस पर एसपी ने तीन थाना प्रभारियों के खिलाफ अर्थदंड लगाने का प्रस्ताव आईजी को भेजा, जिसे स्वीकृत कर लिया गया। वहीं सूत्रों के अनुसार कोर्ट के कड़े रवैये को देखते हुए आईजी अविनाश शर्मा ने ग्वालियर, गुना, शिवपुरी व अशोकनगर एसपी को उन सभी मामलों की जानकारी एकत्रित करने के लिए कहा है, जिसमें केस डायरी पहुंचने में देरी हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें