पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन की आशंका में सामान महंगा:लोग किराना इकट्ठा कर रहे इसलिए लगातार महंगी हो रहीं दालें और तेल

ग्वालियर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बढ़ते संक्रमण के कारण लॉकडाउन की आशंका के चलते लोग किराना इकट्ठा कर रहे हैं। इससे मांग लगातार बढ़ती जा रही है। जबकि आपूर्ति पर्याप्त नहीं हो पा रही है। यही कारण है कि दाल-तेल जैसी आवश्यक खाद्य वस्तुएं लगातार महंगी होती जा रही हैं। मसलन दाल और तेल की कीमतों में 10 रुपए प्रति किलो का उछाल आ चुका है। हरी सब्जियाें की गिरती कीमतें लोगों को कुछ हद तक राहत दे पा रही हैं।

दालों में 10 रुपए किलो की तेजी: एक तरफ सब्जियों की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है इसके विपरीत रोजाना उपयोग होने वाली मुख्य दालों में 10 रुपए प्रति किलो की तेजी दर्ज की गई है। कारोबारी पारस जैन ने बताया कि फुटकर में तुअर दाल 110 से 115 रुपए, दाल चना 70 से 75, मसूर दाल 75 से 80 और काबुली चना की कीमतें 95 से 100 रुपए पर पहुंच गई हैं। नई फसल की दालें आने के बावजूद आने वाले दिनों में दालों में गिरावट का रुझान नहीं है।

खाने के तेलों में भी उछाल: खाने के तेलों में उछाल बरकरार है। चूंकि इस समय मंडियों में सरसों और सोयाबीन महंगे हैं। फलस्वरूप इनके तेल की कीमतों ने भी बढ़त बनाकर रखी है। ब्रांडेड कंपनियों का सरसों तेल 155 से 160 रुपए प्रति लीटर है तो खुला तेल 130 से 135 रुपए चल रहा है। ब्रांडेड कंपनियों का सोयाबीन तेल 145 से 150 रुपए है तो खुला सोयाबीन तेल 110 से 120 रुपए प्रति लीटर है। कारोबारी दिलीप पंजवानी ने बताया कि अभी तेल महंगा रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें