• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • People Of 10 Wards Will Ask Questions To Their Elected Representatives On The Same Platform, Responsible Will Answer

दैनिक भास्कर 'रूबरू': आमजन ने रखीं समस्याएं:नालियां जाम होना, सड़क पर गंदगी, गली-गली में स्मैक-गांजा बिकना मूल समस्याएं, मिनटों में हुआ समाधान

ग्वालियर19 दिन पहले
हर रविवार को दैनिक भास्कर करा रहा है रूबरू कार्यक्रम

ग्वालियर में दैनिक भास्कर ने आमजन की आवाज को जनप्रतिनिधियों और शासन तक पहुंचाने के लिए दूसरा रूबरू कार्यक्रम इस रविवार को कांच मिल सामुदायिक भवन में किया। आम जनता ने अपने जनप्रतिनिधियों के सामने समस्याओं को रखा और जनप्रतिनिधियों ने उनका तत्काल निकाल भी किया गया। रूबरू में इस बार वार्ड-7, 8, 9, 11, 12, 13, 14, 15 ,16 ,17 के आमजन की आवाज को मंच दिया गया।

इन इलाकों में जो मूलभूत समस्याएं निकलकर सामने आईं हैं वह नालियां जाम होना, सड़क पर गंदगी, गली-गली में स्मैक-गांजा की तस्करी होना है। जिस पर क्षेत्रीय विधायक व प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री ने प्रद्युम्न सिंह तोमर ने नालियों और गंदगी की समस्या शाम तक सुलझाने के लिए निगमायुक्त को कहा है, जबकि नशा कारोबार पर पुलिस को हिदायत दी है जहां नशा कारोबार हो रहा है वहां तत्काल एक्शन लें।

रूबरू कार्यक्रम में आए आम जन जिनकी समस्याओं का हुआ निराकरण
रूबरू कार्यक्रम में आए आम जन जिनकी समस्याओं का हुआ निराकरण

रविवार को कांच मिल सामुदायिक भवन में दैनिक भास्कर के 'रूबरू' कार्यक्रम में वार्ड नंबर-7, 8, 9, 11, 12, 13, 14, 15 ,16 ,17 की आम जनता शामिल हुई है। 'रूबरू' में जनता की समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यरूप से ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, महापौर प्रतिनिधि डॉ. सतीश सिकरवार, नगर निगम सभापति मनोज तोमर, पार्षद मोनिका शर्मा, मनोज राजपूत, अनीता कुशवाह, अनीता रत्नाकर, मीरा राजपूत, ज्योति सिकरवार, विनोद यादव, देवेन्द्र राठौर, महेन्द्र आर्य, किरन वर्मा जनप्रनिधियों के रूप में शामिल हुए इसके अलावा प्रशासन से ADM सीबी प्रसाद, एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल, एएसवी अभिनव चौकसे, अपर आयुक्त नगर निगम अतेन्द्र सिंह, महाप्रबंधक विद्युत विभाग नितिन मांगलिक शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ दैनिक भास्कर के स्थानीय संपादक धर्मेन्द्र भदौरिया ने अतिथियों को कार्यक्रम रूपरेखा समझाकर की। इसके बाद आमजन ने समस्याओं को बताना शुरू किया।

इस तरह आई समस्याएं
गली-गली में बिक रहा नशा, मंत्री बोले आज ही होगा एक्शन

- कांचमिल निवासी सोनू राजावत ने समस्या रखी की कि कांच मिल इलाके में गली-गली में स्कैम-गांजा व अन्य नशा बिक रहा है। पुलिस को सब पता है लेकिन कार्रवाई नहीं करती। इससे माहौल बिगड़ रहा है। इस पर ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि दोस्त आपने दो समस्या उठाई है उसके लिए धन्यवाद। उन्होंने तत्काल एएसपी अभिनव चौकसे को एक्शन लेने के लिए कहा है कि शाम तक यह सभी अंदर हों, नहीं तो थाना टीआई पर कार्रवाई हो।
सड़कों पर आवारा पशु और गोबर से परेशान मोहल्लेवासी
-'रूबरू' कार्यक्रम में आमजन अरुण भदौरिया ने शिकायत थी कि मोहल्ले में आवारा पशुओं का जमावाड़ा रहता है। सड़कों पर गोबर ही गोबर दिखाई देता है। यह गोबर सीवर लाइनों को चौक कर देता है। नालियां जाम रहती हैं उनके ऊपर लगी जाली टूटी हुई हैं। कचरा उसी में जा रहा है। कई बार शिकायत कर चुके हैं पर कोई सुनवाई नहीं होती है। इस पर भी ऊर्जा मंत्री ने अपर आयुक्त नगर निगम अतेन्द्र सिंह से कहा कि देखो यह क्या कह रहे हैं। शाम तक नालियां साफ हो जाएं। यहां सबसे पहले फॉगिंग कराई जाए। एक दिन में समस्या का निराकरण किया जाए।

चुनाव में ही जेली मिल्स मजदूरों की याद आती है
- कांग्रेस नेता व क्षेत्रीय नागरिक सुनील शर्मा ने समस्या उठाई कि जब चुनाव आते हैं तभी जेसी मिल्स के मजदूरों की याद आती है। इसके बाद उनको कोई याद नहीं करता। चुनाव के समय तो सीएम भी आते हैं आश्वासन देते हैं। पर उनका पैसा आजतक नहीं मिला। इस पर ऊर्जा मंत्री तोमर ने समाधान किया है कि वह हमेशा जेसी मिल से जुड़े लोगों के लिए काम किया है। आमने जो मुद्दा उठाया है उसे में और आगे ले जाऊंगा।

साहब कंजा हमें धमकाता है मारता है
- बुजुर्ग ओमप्रकार अपनी को लेकर रूबरू में आए थे। उनकी समस्या थी कि गोसपुरा नंबर-1 में वह रहते हैं और वहां उनकी दुकान है। पर एक कंजा नाम का युवक उनको परेशान करता है। आए दिन घर में घुसकर मारपीट करता है। कई बार ग्वालियर थाना से लेकर एएसपी तक के ऑफिस के चक्कर काट लिए, लेकिन मदद नहीं मिल रही। इस पर ऊर्जा मंत्री तोमर ने एसएसपी अमित सांघी से इस समस्या के समाधान के लिए कहा। उन्होंने एएसपी अभिनव चौकसे को तत्काल बुजुर्ग मां-बेटे को राहत देने की बात कही है। उन्होंने वहीं से अपने ऑफिस बुलवाकर कार्रवाई की गई है।
जिम्मेदारों का कहना अच्छी पहल
- प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का कहना है कि सबसे पहले दैनिक भास्कर का आभार कि उन्होंने रूबरू कार्यक्रम किया। इसमें जो समस्याएं आई हैं उन पर तत्काल काम कर सुलझाने के लिए कहा है। हर समस्या का समाधान होगा।
- महापौर प्रतिनिधि व विधायक डॉ. सतीश सिकरवार ने रूबरू कार्यक्रम के लिए दैनिक भास्कर की सराहना की और कहा कि यह अच्छी पहल है। इससे एक ही मंच पर कई विभाग की समस्याओं को एक ही मंच पर सुलझाया जा सकता है।