पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईकोर्ट में जनहित याचिका:सड़कों की मरम्मत और रोड सेफ्टी पॉलिसी लागू कराने की मांग को लेकर याचिका दायर, नोटिस

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत और रोड सेफ्टी पॉलिसी लागू करने की मांग करते हुए हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। अभिषेक सिंह परमार की ओर से दायर याचिका में बताया गया है कि खस्ताहाल सड़कों के कारण शहर में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।

इसमें आईआईटी दिल्ली की रिपोर्ट का भी हवाला दिया गया है, जिसमें बताया गया कि कई अन्य शहरों की तुलना ग्वालियर में सड़क दुर्घटनाओं के कारण ज्यादा लोगों की मृत्यु होती है। एडवोकेट सिद्धार्थ ने बताया, प्रदेश में मप्र रोड सेफ्टी पॉलिसी-2015 का तीन मार्च 2016 को गजट नोटिफिकेशन जारी किया गया। इसका मुख्य उद्देश्य वर्ष 2020 के अंत तक सड़क दुर्घटनाओं में 50 प्रतिशत की कमी लाना था।

इसके बाद भी इसे लागू नहीं किया गया। यहां तक की स्टेट रोड सेफ्टी फंड रूल्स-2017 को भी लागू नहीं किया गया। याचिका में खस्ताहाल सड़कों को मरम्मत करने, पॉलिसी लागू करने सहित कई मांग की गई हैं। याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने निगम और शासन को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें