पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Police Find Bike Stolen From Outside Minister's Bungalow In Two Hours, No Clue Of 42 Vehicles Stolen In 21 Days

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल:मंत्री के बंगले के बाहर से चोरी बाइक पुलिस ने दो घंटे में ढूंढ़ ली, 21 दिन में चोरी गईं 42 गाड़ियाें का सुराग नहीं

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • बाइक मंत्री के बंगले के बाहर से चोरी हुई थी

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बंगले के बाहर से गुरुवार दोपहर उनके एक समर्थक की बाइक चोरी हो गई। घटना के बाद पुलिस कंट्रोल रूम को मैसेज किया गया। बाइक मंत्री के बंगले के बाहर से चोरी हुई थी इसलिए मैसेज मिलते ही पड़ाव थाने का फोर्स अलर्ट हो गया।

जगह-जगह चेकिंग की गई और तत्काल सीसीटीवी कैमरे खंगालने के लिए एक टीम कंट्रोल रूम पहुंच गई। नतीजा-दो घंटे बाद बाइक कांच मिल के पास मिल गई, हालांकि चोरों का पता नहीं लग सका। पुलिस का दावा है कि जल्द ही चोरों को भी पकड़ लिया जाएगा।

पड़ाव थाना प्रभारी विवेक अष्ठाना ने बताया कि मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बंगले के बाहर गुरुवार को उनके समर्थक अनिल सिंह भदौरिया ने बाइक खड़ी की थी। वह बंगले के अंदर गए थे। मंत्री के बंगले के बाहर से ही बाइक चोरी हो गई। बाइक चोरी होने के बाद खलबली मच गई, क्योंकि मंत्री के बंगले के बाहर से बाइक चोरी गई थी।

पुलिस कंट्रोल रूम को मैसेज मिला तो तत्काल वायरलैस से पड़ाव थाने के फोर्स को अलर्ट किया गया। आनन-फानन में चेकिंग लगी। बाइक के नंबर के आधार पर पड़ताल शुरू हुई। एक जगह फुटेज में बाइक हजीरा की तरफ ले जाता हुआ चोर नजर आया। इस तरफ पुलिस पहुंची और तलाश शुरू की। कुछ देर बाद बाइक कांच मिल में मिल गई। पुलिस ने वाहन मालिक को सूचना भी दे दी।

21 दिन में चोरी 42 गाड़ियों का पता नहीं

शहर से रोज औसतन 6 बाइक चोरी होती हैं। बुधवार से गुरुवार शाम तक 24 घंटे में 7 गाड़ियां चोरी हो गईं। इससे पहले 1 से 19 जनवरी तक 35 गाड़ियां चोरी हुईं लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा। वजह- सामान्य व्यक्ति की बाइक चोरी होने पर पुलिस अलर्ट नहीं होती, लेकिन मंत्री के बंगले के बाहर से चोरी गई तो पुलिस अलर्ट हुई और दो घंटे बाद बाइक मिल भी गई। अगर पुलिस इतनी ही अलर्ट हो जाए तो शहर में वाहन चोरी की घटनाएं पूरी तरह रुक सकती हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें