• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Police Scouting The Network Of Smack Smugglers From Rajasthan To Kolkata, Some Names Came To The Fore

मामला 50 लाख की स्मैक का...:स्मैक तस्कर के राजस्थान से कोलकाता तक के नेटवर्क को खंगाल रही पुलिस, कुछ नाम आए सामने, जल्द बड़ा खुलासा

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो स्मैक तस्कर - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो स्मैक तस्कर
  • शहर में जिनको बेचता था स्मैक वह भी हुए गायब

ग्वालियर में पकड़े गए इंटरस्टेट स्मैक तस्कर से पुलिस उसके कोलकाता से राजस्थान के बीच नेटवर्क के संबंध में पूछताछ कर रही है। उससे 50 लाख रुपए की स्मैक मिली थी। इसलिए पुलिस चाहती है कि उससे एक-एक कड़ी को जोड़कर बड़े रैकेट तक पहुंचे। उससे कुछ नंबर और नाम मिले हैं। यह राजस्थान के प्रतापगढ़ से लेकर वर्धमान कोलकाता तक के हैं, लेकिन अभी यह सभी नंबर बंद हैं। शहर के भी दो नाम पूछताछ में सामने आए हैं। पर यह दोनों भी शहर से गायब है। क्राइम ब्रांच उससे पूछताछ कर पूरे रैकेट को बर्स्ट करने की प्लानिंग कर रही है। जल्द ही इस मामले में और गिरफ्तारी हो सकती हैं।
यह है पूरा मामला
पुलिस अधीक्षक अमित सांघी को दीपावली की शाम मुखबिर के द्वारा सूचना मिली थी कि स्मैक की एक बड़ी खेप खपाने के लिए ग्वालियर बस स्टैंड पर एक युवक आया हुआ है। वह सफेद शर्ट पहले हुए हैं और उसके पास स्लेटी रंग का बैग है। इसके बाद क्राइम ब्रांच को दबिश के लिए भेजा गया। मुखबिर के द्वारा बताए अनुसार एक व्यक्ति हाथ में सलेटी रंग का बैग लिए संदिग्ध अवस्था में खड़ा हुआ था। क्राइम ब्रांच की टीम जब संदिग्ध व्यक्ति के करीब पहुंची तो उसने पुलिस को पास आता देखकर भागने का प्रयास किया, लेकिन टीम ने उसे घेरकर धर दबोच लिया। जब टीम ने संदेही व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान सफीक मोहम्मद निवासी मंदसौर के रूप में दी। जब उसके बैग की तलाशी ली गई तो बैग के अंदर एक हिंडन पॉकेट बनी मिली। जिसमें सफेद रंग की पॉलिथीन में 500 ग्राम स्मैक रखी हुई मिली। जिसे टीम ने जप्त कर लिया। जिसकी कीमत 50 लाख रुपए है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वहां मंदसौर जिले से आया है।
राजस्थान और कोलकाता के बीच चेन तोड़ने का प्रयास
पकड़े गए इंटरस्टेट स्मैक तस्कर सफीक मोहम्मद ने बताया कि प्रतापगढ़ राजस्थान में उसकी ससुराल है। वहीं से वह स्मैक लेकर आता है और कोलकाता के वर्धमान जिले तक उसकी सप्लाई का नेटवर्क है। वह लंबे समय से स्मैक की तस्करी कर रहा है। अब पुलिस उसके इसी नेटवर्क को जड़ से उखाड़ फेकना चाहती है। पुलिस राजस्थान से लेकर कोलकाता तक एक-एक शहर जहां उसने स्मैक सप्लाई की है और उसके ग्राहक हैं उनके नाम पते निकाल रही है। जिससे उसके पूरे खेल का पता चल सके।
कई बार स्मैक कर चुका है सप्लाई
- पुलिस को यह भी पता लगा है कि सफीक मोहम्मद ने कई बार देश के कई शहरों में माल सप्लाई किया है, लेकिन वह अभी इस बात को उगल नहीं रहा है। क्योंकि स्मैक की इतनी बड़ी खेप लेकर कोई पहली या दूसरी बार में नहीं आता है। वह इस काम में काफी मंझा हुआ है। क्राइम ब्रांच एएसपी सतेन्द्र सिंह ने बताया कि उसके नेटवर्क का पता लगते ही कई और चेहरे सामने आएंगे।

खबरें और भी हैं...