• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Police Seized 10 Boxes Of English Wine From Surya Medical, Was Selling Liquor At Half Price From The Market

मेडिकल स्टोर पर बिक रही दवा और दारू:ग्वालियर में गर्ल्स कॉलेज के सामने मार्केट से आधी कीमत पर बिक रही थी शराब; पुलिस ने जब्त की 10 पेटी वाइन

ग्वालियर3 महीने पहले
मेडिकल स्टोर के गोदाम से शराब की पेटियां जब्त करती पुलिस

यदि आपसे कोई कहे कि शराब दुकान बंद है तो मेडिकल स्टोर पर भी शराब मिल जाएगी। वह भी आधी कीमत पर। इस बात पर हैरत में न पड़ना, क्योंकि MP के ग्वालियर में मेडिकल स्टोर पर भी शराब मिलती है। ग्वालियर में मुरार पुलिस ने शनिवार शाम ऐसे ही एक मेडिकल स्टोर पर छापामार कार्रवाई की है।

यहां से खुलेआम शराब बेची जा रही थी। मेडिकल स्टोर के गोदाम में दवाइयों के बीच छिपाकर रखीं 10 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। साथ ही मेडिकल स्टोर संचालक को भी गिरफ्तार किया है। यह शराब वह मार्केट से आधी कीमत पर बेच रहा था। अब पुलिस पता कर रही है कि यह इतने सस्ते में शराब कैसे बेच रहा था। साथ ही पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

एसएन हॉस्पिटल स्थित सूर्या मेडिकल स्टोर में छापा मारती पुलिस
एसएन हॉस्पिटल स्थित सूर्या मेडिकल स्टोर में छापा मारती पुलिस

मुरार थाना TI शैलेन्द्र भार्गव को सूचना मिली थी कि मुरार गर्ल्स कॉलेज के पास एसएन हॉस्पिटल के नीचे सूर्या मेडिकल स्टोर्स से दवाओं की आड़ में अवैध तरीके से शराब भी बेची जा रही है। यह शराब मार्केट से आधी कीमत पर बेची जा रही है। यह सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ने अपनी टीम के साथ दबिश दी। पुलिस को देखते ही सूर्या मेडिकल पर बैठा युवक भागने लगा।

पुलिस ने तत्काल उसको पकड़ा और जब मेडिकल के अंदर जाकर गोदाम चैक किया तो वहां से 10 पेटी शराब बरामद की है। पकड़े गए युवक की पहचान मेडिकल स्टोर संचालक प्रवीण त्रिपाठी पुत्र आदित्य नाथ त्रिपाठी निवासी विजया नगर के रूप में हुई है। जब्त शराब के साथ ही स्टोर्स संचालक की कार MP07 CB-8157 को भी जब्त कर थाने लाया गया है। पुलिस ने उसके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

दतिया से लाता था शराब
पकड़े जाने के बाद आरोपी ने पुलिस के सामने खुलासा किया है कि यह शराब वह दतिया से लेकर आया था। वहां के एक शराब तस्कर का नाम भी पुलिस को बताया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

आधी रेट में कैसे बेच रहा था शराब
पूछताछ में यह भी पता लगा है कि जिस ब्रांड की शराब की पेटी शराब दुकान से 15 हजार रुपए की मिल रही है। वह इस मेडिकल स्टोर से 8 से 9 हजार रुपए में बेच रहा था। पुलिस पूछताछ कर यह भी पता लगा रही है कि इतनी सस्ती शराब कैसे बेच रहा था। पुलिस शराब की भी जांच करा रही है।

खबरें और भी हैं...