• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Police Stopped The Way By Planting Barricades In 25 Colony, Mohallas To Prevent Infection, People Were Worried For Milk, Vegetables And Grocery

3 वार्ड के 25 इलाकों में कंटेनमेंट जोन:संक्रमण को रोकने 25 कॉलोनी, मोहल्लों में पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर किया रास्ता बंद; दूध-सब्जी व किराना के लिए परेशान हुए लोग

ग्वालियर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरिशंकरपुर में बैरीकेड्स अड़ा� - Dainik Bhaskar
हरिशंकरपुर में बैरीकेड्स अड़ा�
  • यह वह इलाके हैं जहां समूह में संक्रमित निकले हैं
  • संक्रमण की चेन ब्रेक करने 19 अप्रैल तक कंटेनमेंट जोन बनाए

ग्वालियर शहर में लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। कई ऐसे इलाके हैं, जहां कोरोना तेजी से फैल रहा है। हर दिन संक्रमण बढ़ता जा रहा है। तीन वार्डों में सामुदायिक संक्रमण की स्थिति है। इससे निपटने के लिए इन तीनों वार्डों के 25 कॉलोनियों के गेट पर बैरिकेड्स लगा कर पुलिस तैनात कर दी गई। 19 अप्रैल तक यहां पर कर्फ्यू और लॉकडाउन के सारे प्रतिबंध लागू रहेंगे। यहां से आम लोग भी बाहर नहीं आ जा सकेंगे। सिर्फ सुबह दूध, सब्जी व किराना की छूट मिलेगी। यह भी होम डिलीवरी करा सकते हैं।

सोमवार सुबह जब इन कॉलोनियों के लोग उठे और बाहर जाना चाहा तो पुलिस ने उन्हें जाने से रोक लिया। इसके बाद विवाद की स्थिति बनी, लेकिन पुलिस ने उसे अपने तरीके से हैंडल कर लिया।

वार्ड 29, 58, 18 की 25 कॉलोनियों में कंटेनमेंट नियम लागू

लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद शासन ने इन तीनों वार्ड में सख्ती ज्यादा की गई है। सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे हैं।

वार्ड-29

  • गोविंदपुरी ए, बी, सी व डी ब्लॉक, हर्ष नगर, डीबी सिटी, सनवैली, कर्मचारी आवास निगम (महलगांव सिटी सेंटर)

वार्ड-58

पूर्व दिशा में रेलवे लाइन, दक्षिण दिशा में नीडम रोड, न्यू कमिश्नर कार्यालय, पश्चिम दिशा में साइंस कॉलेज और डॉ. तिवारी का निवास और आसपास का इलाका।

वार्ड-18

  • दीनदयाल नगर का गेट नंबर-1 से 2 तक, यूनिपेच फैक्ट्री रोड, भगत सिंह नगर, कवि नगर, रचना नगर, वायु नगर, आदित्यपुरम, अभिनंदन वाटिका, से महाराजपुरा, कक्का विहार कॉलोनी व रसूलपुर तक।
हरिशंकरपुरम के पीछे नीड़म के पास बने कंटेनमेंट जोन, यहां आम लोगों आने जाने पर रोक है
हरिशंकरपुरम के पीछे नीड़म के पास बने कंटेनमेंट जोन, यहां आम लोगों आने जाने पर रोक है

किसी को आने जाने की इजाजत नहीं
तीन वार्ड के जिन 25 से ज्यादा इलाकों को कंटेनमेंट जोन और लॉकडाउन के प्रतिबंध घोषित किए गए हैं। वहां सख्ती बरती जाएगी। लोगों को आने जाने की इजाजत नहीं होगी। पूरी तरह पुलिस ने इलाका लॉक कर दिया है। कंटेनमेंट जोन में निगरानी के लिए 200 से ज्यादा जवान व अफसर लगाए गए हैं। इंसीडेंट कमांडर को यहां सभी तरह की निगरानी और फैसले लेने का अधिकार होगा।

दूध-सब्जी व किराना के लिए लोग हुए परेशान
जिन क्षेत्रों में जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन बनाकर लॉकडाउन लगाया है, वहां सोमवार सुबह-सुबह लोग राशन, दूध व सब्जी के लिए परेशान हुए हैं। किसी भी सब्जी, दूध व फल वाले के इन इलाकों में घुसने नहीं दिया गया। कॉलोनी के गेट पर बैरिकेड्स लगाकर पुलिस अलर्ट मोड़ में खड़ी है। कई लोग ऐसे हैं जिनको कोरोना नहीं है, लेकिन आसपास रहने वालों के कारण वह भी फंस गए हैं।

खबरें और भी हैं...