पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Power Failure In Corporation Headquarters, People Trapped In Lift For The Second Time In Four Days

सोलर पावर प्लांट खराब हाेने से हो रही परेशानी:निगम मुख्यालय में बिजली गुल, चार दिन में दूसरी बार लिफ्ट में फंसे लोग

ग्वालियर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिटी सेंटर स्थित नगर निगम मुख्यालय की छत पर लगा 25 किलोवाट क्षमता का सोलर पावर प्लांट खराब है। इस कारण जब बिजली गुल हाेती ताे लिफ्ट बंद हाे जाती है और उसमें सवार लोग फंस जाते हैं। मंगलवार दोपहर लगभग 3:15 बजे ऐसा ही हुआ।

बिजली गुल होने से लिफ्ट अटक गई और दो लोग उसमें फंस गए। जैसे-तैसे उन्हें बाहर निकाला गया। दरअसल, निगम मुख्यालय में बाल भवन की इमारत, दमकल विभाग, स्पोर्ट्स की इमारत पर सौर ऊर्जा संयंत्र लगे हुए हैं। ये वर्तमान में खराब हो चुके हैं। निगम के अफसरों ने मंगलवार को बिजली गुल होने के बाद आयुक्त के चेंबर में नई बैटरी मंगाकर इनवर्टर लगा दिया है। इससे अब उनके चेंबर में अंधेरा नहीं होगा।

चार दिन पहले भी फंस गया था युवक
निगम मुख्यालय की लिफ्ट में चार दिन पहले भी एक युवक फंस गया था। दूसरी मंजिल पर फंसे इस युवक ने बीच का गेट खोल दिया था। इस कारण उसे रस्सियों से खींचकर लिफ्ट पर चौथी मंजिल तक ले जाया गया। इसके बाद नीचे लाकर एक घंटे की मेहनत के बाद युवक को निकाला जा सका था। जानकारों का कहना है कि निगम मुख्यालय में लगी लिफ्ट संचालन के लिए अलग से जनरेटर लगाया जाना चाहिए, ताकि बिजली गुल होने पर जनरेटर से लिफ्ट में पावर सप्लाई होती रहेगी।

20 प्रतिशत एरिया में लाइट्स बंद
सिटी सेंटर स्थित निगम मुख्यालय की पार्किंग, जनकार्य विभाग सहित अन्य जगह लाइट्स बंद हैं। निगम मुख्यालय के बाहर लगे बोर्ड की लाइट भी गुल रहती है। अब सिर्फ लोहे के पाइप नजर आते हैं। पंखों की रफ्तार ऐसी है कि पसीना तक नहीं सूख पाता।

खबरें और भी हैं...