पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना से लड़ाई:तीसरी लहर की तैयारी अधूरी, न सीटी स्कैन आई, न ऑक्सीजन प्लांट के हुए कनेक्शन

ग्वालियर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की तीसरी लहर सितंबर या अक्टूबर माह में आने की बात कही जा रही है, लेकिन इससे निपटने की तैयारी अधूरी है। जयारोग्य चिकित्सालय की पॉटरीज की जगह में बन रहे सी-ब्लॉक में 15 जुलाई तक 200 बेड तैयार होने की बात कही जा रही थी लेकिन वहां धीमी रफ्तार से काम चल रहा है जिसके चलते इस माह 200 बेड तैयार होने की संभावना नहीं है।

कमलाराजा चिकित्सालय में कोविड के पीड़ित बच्चों के लिए अलग से पीडियाट्रिक आईसीयू बनना तो दूर उसके लिए जगह भी तय नहीं हो पाई है। इसी तरह जिला अस्पताल मुरार में ऑक्सीजन प्लांट बीते माह लग गया था लेकिन अबतक उसके कनेक्शन नहीं हो पाए हैं। इतना ही नहीं दो माह में सीटी स्कैन मशीन तक नहीं आ पाई है। जिला अस्पताल में आईसीयू बनाने के लिए अभी टेंडर प्रक्रिया पूरी हुई है। इसी तरह सिविल अस्पताल हजीरा में भी पीडियाट्रिक आईसीयू के लिए भी उपकरण अबतक नहीं आए हैं।

वरिष्ठ अफसरों को बता दिया है

सीटी स्कैन और ऑक्सीजन प्लांट के काम में हो रही देरी से भोपाल में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा रहे हैं।आईसीयू और पीडियाट्रिक आईसीयू का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश भी ठेकेदार को दिए जा रहे हैं। -डॉ. मनीष शर्मा, सीएमएचओ

खबरें और भी हैं...