पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

30 जनवरी को मुख्यमंत्री का दौरा प्रस्तावित:12 टंकियों के लोकार्पण के साथ स्मार्ट रोड के भूमिपूजन की तैयारी

ग्वालियर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम शिवराज (फाइल फोटो)
  • नगर निगम ने पूरे हो चुके प्रोजेक्ट के लोकार्पण की तैयारी शुरू कर दी है

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 30 जनवरी के प्रस्तावित दौरे को ध्यान में रखकर नगर निगम ने पूरे हो चुके प्रोजेक्ट के लोकार्पण की तैयारी शुरू कर दी है। निगम ने इसमें 12 पानी की टंकी, सड़क और एलईडी युक्त बिजली के यूनिक पोल को शामिल किया है। इधर, ग्वालियर स्मार्ट सिटी कार्पोरेशन स्मार्ट रोड का भूमिपूजन करने की तैयारी में है। अभी लोकार्पण और भूमिपूजन की सूची में और भी प्रोजेक्ट को शामिल करने पर अधिकारी मंथन करने में लगे हुए हैं।

अमृत प्रोजेक्ट के तहत बन रहीं 43 पानी की टंकियों में से 10 का लोकार्पण मुख्यमंत्री श्री चौहान सितंबर 2020 में कर चुके हैं। अब 12 टंकी और बनकर तैयार हो चुकी हैं। इनका लोकार्पण कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को बोल दिया गया है। वे लोग टंकियों के बचे काम को पूरा करने में जुट गए हैं।

किस क्षेत्र में कौन सा काम

ग्वालियर विधानसभा: 12 बीघा कॉलोनी, 24 बीघा काॅलोनी चंदन नगर, लक्ष्मीपुरम, एबीएम स्कूल, तानसेन नगर, रेशम मिल और झलकारी बाई पीएचई कालोनी में तैयार टंकी को शामिल किया है। साथ ही चार शहर का नाका से मल्लगढ़ा चौराहा, हजीरा से बिरला नगर पुल तक की सड़क का लोकार्पण होगा। आनंद नगर के डिवाइडर पर लगे यूनिक पोल पर लगाई गईं एलईडी का लोकार्पण कराने की तैयारी है।

ग्वालियर पूर्व विधानसभा: इस क्षेत्र में कुंज विहार कालोनी, राजा मानसिंह विवि के पास बनी टंकी जनता को सौंपी जाएंगी। विधानसभा क्षेत्र में व्यापार मेले के पीछे वाले मार्ग और थाटीपुर चौराहे से चौहान प्याऊ तक यूनिक पोल पर लगी एलईडी का लोकार्पण होगा।

दक्षिण विधानसभा: यहां पर गुप्तेश्वर पहाड़ी, समाधिया कॉलोनी एवं चना कोठार टकसाल में बनी पानी की टंकी का लोकार्पण कराया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser