पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कवायद:72 घंटे में ईकोग्रीन के वाहन और सेंटर टेकओवर करने की तैयारी

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निगम प्रशासक ने अफसरों के साथ बैठकर बनाया प्लान

ईकोग्रीन की हठधर्मिता के चलते पिछले आठ दिनों से शहर की सफाई व्यवस्था लड़खड़ा गई है। पिछले एक माह से कंपनी की हर मांग पूरी करते आ रहे नगर निगम ने अब ईकोग्रीन के वाहन और कचरा सेंटरों के अधिग्रहण की तैयारी कर ली है। कंपनी के एग्रीमेंट में शामिल शर्ताें में शामिल कानूनी प्रक्रियाओं की काट तलाश कर नगर निगम सोमवार से सफाई व्यवस्था संभालेगा।

इस मामले को लेकर निगमायुक्त संदीप माकिन ने कंपनी पर एस्मा लगाने का प्रस्ताव कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के पास भेजा था। कलेक्टर ने प्रस्ताव खारिज करते हुए कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर उसके वाहन अधिग्रहीत करने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार शाम को संभागायुक्त एवं प्रशासक आशीष सक्सेना के साथ आयुक्त संदीप माकिन ने तय किया कि 72 घंटे में कंपनी के वाहन और सेंटरों को अधिग्रहीत कर लिया जाएगा।

सुबह खराब हो गया डीजल पंप, नया पंप चालू ही नहीं
डीबी मॉल के पीछे नगर निगम का डीजल डिपो में दो डीजल पंप लगे हुए हैं। पुराने वाले डीजल पंप में सुबह तकनीकी खराबी आ गई। जैसे-तैसे कचरा उठाने के लिए गाड़ियों को रवाना किया गया। लेकिन निगम के इंजीनियर मौके पर समय से नहीं पहुंचे। यहां पर एक नया डीजल पंप कुछ समय पहले लगाया गया था, वह आज तक जिम्मेदार चालू ही नहीं करा सके।
वार्डों में 64 टिपर उठा रहे कचरा: ईकोग्रीन के काम नहीं करने से 53 वार्डों में कंपनी का गाड़ियां पिछले आठ दिन से घरों से कचरा लेने नहीं जा रही हैं। नगर निगम के 64 वाहन 66 वार्डों में जाकर काम कर रहे हैं।

अच्छे परिणाम आएंगे
^निगमायुक्त के साथ बैठक की थी। उसमें इस बात पर डिस्कशन हुआ है कि शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था को जल्दी सुधारा जाए। नियमों को ध्यान में रखकर एक्शन लेने की तैयारी है।
-आशीष सक्सेना, संभागायुक्त एवं प्रशासक

हम सोमवार तक अधिगृहित कर लेंगे
निगम कानूनी प्रक्रिया को ध्यान में रखकर काम कर रहा है। क्योंकि कंपनी कहीं इसका फायदा न उठा ले। शनिवार नहीं तो सोमवार तक वाहन और कचरा सेंटरों को टेकओवर कर लिया जाएगा। कंपनी के ऊपर अभी एफआईआर नहीं कराई गई है। उस पर विचार चल रहा है।
-संदीप माकिन, आयुक्त नगर निगम

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें