हरी सब्जियों के दामों में आयी गिरावट:नया आलू 20, टमाटर 25, मटर 50 किलो पर आई पत्ता और फूल गोभी के दाम भी आधे से हो गए कम

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्थानीय आवक बढ़ने से हरी सब्जियों के दामों में आई 50 फीसदी तक की गिरावट। - Dainik Bhaskar
स्थानीय आवक बढ़ने से हरी सब्जियों के दामों में आई 50 फीसदी तक की गिरावट।

सर्दी के जोर पकड़ने के साथ ही मंडी में स्थानीय सब्जियों की आवक भी बढ़ गई है। इस कारण हरी सब्जियों के दामों में तेजी से गिरावट आई है। खरीफ सीजन की नई फसलों की आवक से आसमान छूने वाली सब्जियों के दाम में लगभग 50 फीसदी का अंतर आया है। इसी का परिणाम है कि एक माह पहले 40 से 50 रुपए प्रति किलो बिकने वाला आलू अब 20 रुपए किलो तक आ गया है।

टमाटर इसकी कीमत एक माह पहले 60 से 80 रुपए किलो थी जो अब 20 से 25 रुपए बिक रहा है। मटर की भी बंपर आवक होने से 120 से 140 रुपए किलो वाली मटर के दाम अब 50 रुपए किलो पर आ गए हैं। आसमान छू रहे धनिया, बंद गोभी और फूल गोभी के दाम आधे से कम हो गए है। गोभी 15 से 20 रुपए किलो बिक रही है।.

लोकल हरी सब्जियों की आवक बढ़ने से कम होंगे दाम

सब्जी मंडी में पिछले एक पखवाड़े से लोकल सब्जियों की अच्छी आवक हो रही है। इससे इनके दामों में गिरावट आई हैं। सब्जी विक्रेता मोहित और दिनेश ने बताया कि ग्वालियर ग्रामीण, शिवपुरी और गुना आदि शहरों से हरी सब्जियां आने लगी है। इसी का परिणाम है कि ग्वालियर सब्जी मंडी में बड़ी मात्रा में गोभी, टमाटर, पालक, मैथी एवं धनिया आ रहा है। इससे सब्जियां सस्ती हो गई है।

खबरें और भी हैं...