पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन की अनदेखी:प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहोड़ापुर में लगा था ताला, मरीज लौटे

ग्वालियर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक ओर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है वहीं दूसरी ओर सरकारी डिस्पेंसरी और पीएचसी पर या तो डॉक्टर बैठ ही नहीं रहे हैं या फिर समय पर नहीं पहुंच रहे हैं। इसके चलते मरीज बिना इलाज के वापस लौट रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को सामने आया। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहोड़ापुर सुबह 11.10 बजे तक नहीं खुला। अस्पताल भवन पर ताला लगा था।

यहां कुछ मरीज इलाज के लिए तो कुछ टीका लगवाने के लिए गए थे। ताला लटका देखकर वह लौट गए। इस मामले में सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा का कहना है कि शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहोड़ापुर के डॉक्टर और स्टाफ को नोटिस जारी किया जाएगा। शासन के स्पष्ट आदेश हैं कि कोविड काल में कोई भी डॉक्टर और स्टाफ छुट्टी पर नहीं रहेगा। ओपीडी समय सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक अस्पताल खुलेंगे। काेरोना काल में जब जेएएच, जिला अस्पताल और सिविल अस्पताल में कोविड मरीज होने के कारण सामान्य मरीज वहां इलाज कराने नहीं जा पा रहा है और वह इलाज के लिए डिस्पेंसरी का मोहताज हो गया है।

वहीं डिस्पेंसरी और पीएचसी की स्थिति यह है कि वह समय पर खुलते ही नहीं हैं। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहोड़ापुर पर सुबह 11 बजे राजेंद्र नामक मरीज इलाज के लिए गया था लेकिन ताला लटका देख वह वापस लौट गया। इसी तरह दिवाकर पाठक इलाज के लिए वहां सुबह 11 बजे पहुंच गए उन्होंने 10 मिनट तक वहां अस्पताल खुलने का इंतजार किया लेकिन कोई नहीं आया। दिवाकर पाठक ने बताया कि कुछ मरीज इलाज के लिए आए थे और कुछ लोग टीका लगवाने वह बिना इलाज के लौट गए हैं और वह भी वापस जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें