• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Private Hospitals Did Not Get The Vaccine, From Tomorrow Only 6 Government Hospitals Will Be Installed

वैक्सीन को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार:प्राइवेट अस्पतालों को वैक्सीन नहीं मिली, कल से 6 सरकारी अस्पतालों में ही लगेगी

ग्वालियर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेमडेसिविर इंजेक्शन के बंटवारे से भी असंतोष

कोरोना संक्रमण से बचाव की वैक्सीन 1 मई से जिले के 6 सरकारी अस्पतालों में लगाई जाएगी। इसमें 18 से 45 साल तक के लोग टीके लगवा सकेंगे या नहीं इसको लेकर असमंजस बरकरार है। वहीं प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है, क्योंकि अस्पतालों को वैक्सीन कब और कैसे मिलेगी, अभी इसका ही पता नहीं है। वैक्सीन हाउस के संचालकों का कहना है कि भारत बायोटैक और सीरम इंस्टीट्यूट के अधिकारियों से वैक्सीन को लेकर उनकी चर्चा हुई है।

कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें ऑर्डर कैसे लेने हैं इसका सिस्टम ही नहीं पता है। लिहाजा कंपनियां अभी वैक्सीन के लिए ऑर्डर ही नहीं ले रही हैं। ऐसी स्थिति में प्राइवेट अस्पतालों में 1 मई तो दूर मई के पहले सप्ताह में भी टीकाकरण शुरू होता दिखाई नहीं दे रहा है। न्यू वैक्सीन हाउस के संचालक सुरेंद्र जैन का कहना है कि भारत बायोटैक और सीरम इंस्टीट्यूट के अधिकारियों से बात हुई है। उनका कहना है कि अभी कंपनी से ऐसा ऑर्डर नहीं है कि हम आपसे कब ऑर्डर लें। अभी सरकारी ऑर्डर कंपनी को देना बाकी है।

इन सरकारी अस्पतालों में होगा टीकाकरण
1 मई से सिर्फ छह सरकारी अस्पतालों जेएएच, जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल हजीरा व हेम सिंह की परेड, जनकगंज डिस्पेंसरी और सिविल अस्पताल में ही वैक्सीन लगाई जाएगी। अन्य अस्पताल में टीकाकरण नहीं होगा।

28600 कोविशील्ड व 18200 कोवैक्सीन के डोज आए
ग्वालियर रीजन को गुरुवार को भोपाल से 28,600 कोविशील्ड और 18,200 को-वैक्सीन के डोज मिले हैं। इसमें से गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर, भिंड, मुरैना, दतिया जिले को भी वैक्सीन दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...