पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड सेंटर सुविधा हॉस्पिटल का मामला:ऑक्सीजन खत्म होने पर कोविड मरीजों को किया रैफर, एक ने एंबुलेंस में तोड़ा दम

ग्वालियर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजेश दीक्षित। - Dainik Bhaskar
राजेश दीक्षित।

जिले में कोरोना मरीजों के इलाज के पर्याप्त इंतजाम होने के सरकारी दावों की सोमवार को हकीकत सामने आ गई। प्रशासन का दावा है कि शहर में मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कोई किल्लत नहीं है। वहीं, झांसी रोड स्थित कोविड सेंटर सुविधा हॉस्पिटल में सोमवार की शाम ऑक्सीजन खत्म हो से दूसरे हॉस्पिटल में रैफर किए गए मरीजों में से एक ललितपुर के विरधा निवासी राजेश दीक्षित (50) ने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया। जिला प्रशासन ने इस हॉस्पिटल को कोविड सेंटर बनाया है।

जानकारी के मुताबिक हॉस्पिटल में भर्ती 18 मरीजाें में से 15 ऑक्सीजन पर चल रह थे। सोमवार की शाम करीब 8 बजे ऑक्सीजन खत्म हो गई। ऐसे में हॉस्पिटल प्रबंधन ने अटेंडेंट से कह दिया कि वह अपने मरीज को हायर सेंटर ले जाएं। राजेश के बेटे राज दीक्षित अपने पिता को एंबुलेंस में लेकर दूसरे अस्पतालों में गए लेकिन किसी ने भर्ती नहीं किया। राजेश के रिश्तेदार यज्ञदत्त पुरोहित ने बताया कि राजेश को लेकर वह बीआईएमआर सहित आसपास के प्राइवेट अस्पताल ले गए लेकिन उन्हें किसी ने भर्ती नहीं किया। अस्पताल में ऑक्सीजन मिलती रहती तो उनका मरीज खत्म नहीं होता। मरीज की मौत के बाद परिजन शव को ललितपुर ले गए। नियमानुसार अंतिम संस्कार ग्वालियर में ही होना था।

हमें मौत की जानकारी नहीं
ऑक्सीजन खत्म होने से पहले ही हमने राजेश व अन्य मरीजों को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, बीआईएमआर, कल्पना हॉस्पिटल में रैफर किया था। परिजन एंबुलेंस करके मरीज को ले गए थे। मरीज के मरने की हमें जानकारी नहीं है।
-मुनेश रावत, संचालक सुविधा हॉस्पिटल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें