पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी का मामला:फर्जी दस्तावेजों से दो मकानों की करा ली रजिस्ट्री, केस दर्ज

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फर्जी दस्तावेजों से दो मकानों की रजिस्ट्री कराने के मामले में थाटीपुर थाना पुलिस ने थाटीपुर थाना पुलिस ने दंपति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपियों ने 12 वर्ष पूर्व मुख्तारनामा कराने के बाद रजिस्ट्री करा ली।

मकान मालिक ने विगत माह जब मकान को बेचने के लिए कुछ लोगों से संपर्क किया तब पता चला कि दोनों मकानों की रजिस्ट्री 12 वर्ष पूर्व हो चुकी है। और जिसके नाम मुख्तारनामा लिखा गया था उसकी भी मौत हो चुकी है। पुलिस ने आरोपियों खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, डॉ. पूर्णा चंद बोस कई वर्षों से इंदौर में रह रहे हैं। यहां नौगजा रोड शिंदे की छावनी एवं द्वारकाधीश मंदिर थाटीपुर में पास उनके मकान हंै। फरवरी 2008 में रमेश चंद्र राय निवासी शिंदे की छावनी उनके पास आए और शिंदे की छावनी स्थित उनके मकान को बेचने के संबंध में बात की। इस पर उन्होंने मकान का प्रकरण कोर्ट में विचाराधीन होने के कारण तत्काल रजिस्ट्री न हो पाने की बात की।

इस पर रमेश चंद्र ने 12 लाख रुपए देकर शिंदे की छावनी स्थित एक मकान का मुख्तारनामा लिखवा कर दिखाया और बाद में उस पर दो मकानों का उल्लेख कर हस्ताक्षर करा लिए। इसके बाद रमेश चंद्र ने दोनों मकानों की रजिस्ट्री अपनी पत्नी सुमन राय के नाम करा ली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें