• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Remains Of Cows Found In Auto, Was 70 Kg, Cow Vigilantes Created A Ruckus, Police Seized The Vehicle And Caught The Driver

आधी रात विश्व हिंदू परिषद ने किया हंगामा:ऑटो में मिले मवेशियों के 70 किलो अवशेष; पुलिस ने गाड़ी जब्त कर ड्राइवर को पकड़ा

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मवेशियों के अवशेष रखे लोडिंग ऑटो को जब्त कर थाने में खड़ा किया गया है। - Dainik Bhaskar
मवेशियों के अवशेष रखे लोडिंग ऑटो को जब्त कर थाने में खड़ा किया गया है।

ग्वालियर में आधी रात विहिप के गौरक्षकों ने हंगामा खड़ा कर दिया। सड़क पर लहरा रहे एक ऑटो के चालक को रोककर चेक किया तो उसमें मवेशियों के अवशेष भरे थे। इसके बाद तो गौरक्षक आक्रोशित हो गए। ऑटो चालक को पकड़ा और पुलिस को खबर दी। घटना रात 12 बजे उपनगर मुरार के हुरावली लिंक रोड की है। हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और ऑटो को जब्त कर थाना ले आई है। ऑटो में मवेशियों के अवशेष हैं। करीब 70 किलो वजन हैं। पुलिस ने चालक से पूछताछ की तो वह नशे में धुत होने के कारण कुछ बता नहीं पा रहा है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जबकि गौरक्षकों ने यह अवशेष गाय के बताकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

मुरार थाना में गौरक्षक गायों की हत्या कर अवशेष की तस्करी की शिकायत करते हुए
मुरार थाना में गौरक्षक गायों की हत्या कर अवशेष की तस्करी की शिकायत करते हुए

मंगलवार रात 12 बजे हुरावली लिंक रोड पर बारादरीर चौराहा की तरफ से एक लोडिंग ऑटो हुरावली की तरफ आ रही थी। लोडिंग का चालक काफी नशे में था और सड़क पर गाड़ी को लहरा रहा था। एक बाइक में भी उसने कट मारा। इसी समय यहां से विश्व हिंदू परिषद के प्रभात गौरक्षक भरत राजपूत निकल रहे थे। लोडिंग को रोका तो चालक नशे में धुत था। उन्होंने लोडिंग में भरे कट्‌टों में देखा तो दंग रह गए। उसमें मवेशियों के अवशेष थे। हडि्डयां भरी पड़ी थीं। इस पर गौरक्षकों ने मवेशियों की हत्या का आरोप लगाते हुए रात को ही हंगामा खड़ा कर दिया। गौरक्षक भरत राजपूत का कहना था कि यह मवेशियों की हत्या करने के बाद यह अवशेषों को ठिकाने लगाने के लिए ले जाया जा रहा था। हंगामे की सूचना मिलते ही TI मुरार शैलेन्द्र भार्गव मौके पर पहुंच गए। तत्काल लोडिंग को जब्त कर चालक को हिरासत में ले लिया गया है।
70 किलो अवशेष मिले हैं
- TI मुरार शैलेन्द्र भार्गव का कहना है कि लोडिंग ऑटो में मवेशियों के अवशेष मिले हैं। उसका वजन लगभग 70 किलो के लगभग बताया जा रहा है। गौरक्षकों की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है। अवशेषों की जांच भी कराई जा रही है। अभी ऑटो के चालक पर एक्सीडेंट का मामला दर्ज कर लिया है। इन अवशेष की जांच के बाद जो भी रिपोर्ट आएगी उसी आधार पर आगे भी र्कावाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...