पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Responsible Officer In Corona Duty, That's Why We Are Being Cheated By Mask sanitizer Up To 40%, Pulses Prices Also Increased By 30%

बाजार मेें कालाबाजारी:जिम्मेदार अफसर कोरोना ड्यूटी में, इसलिए ठगे जा रहे हैं हम मास्क-सेनिटाइजर 40% तक महंगे, दाल के दाम भी 30%बढ़े

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिस्टम की कमजोरी का फायदा मिलावट और कालाबाजारी करने वाले उठा रहे हैं

सरकारी अफसर और कर्मचारी कोरोना में उलझकर रह गया है। दूसरी तरफ बाजार में तेल, दाल, शक्कर-आटा की कीमत 20 दिन में 5 से 30 रुपए किलो तक बढ़ चुकी हैं। ठीक ऐसी ही स्थिति कोरोना से सुरक्षा के काम आने वाले मास्क, सेनिटाइजर, ऑक्सीमीटर, फ्लो मीटर, वेपोराइजर की है। इनकी कीमतों में 40 फीसदी तक उछाल आ चुका है। बाजार पर निगरानी का जिम्मा चार प्रमुख विभागों पर है पर इनका स्टाफ चेकपोस्ट, स्टेशन या फिर शहर में कोरोना ड्यूटी कर रहा है। सिस्टम की इस कमजोरी का फायदा मिलावट और कालाबाजारी करने वाले उठा रहे हैं और हम ठगे जा रहे हैं।

जानिए; किन-किन विभागों पर है निगरानी का जिम्मा

खाद्य: जिला आपूर्ति अधिकारी चंद्रभान सिंह जादौन के मुताबिक, पिछले तीन महीने से वे उपार्जन, कोरोना ड्यूटी में हैं। इसलिए न तो 28 गैंस एजेंसियों की जांच कर पाए हैं न 70 से ज्यादा पेट्रोल पंप की। नापतौल: जिले में दो निरीक्षक हैं, दोनों की कोरोना ड्यूटी चल रही है। उप नियंत्रक आरके द्विवेदी के अनुसार इन दिनों जांच बंद हैं। फूड सेफ्टी: तीन हजार से ज्यादा खाद्य कारोबारियों की जांच का जिम्मा है। आठ में सात अधिकारी कोरोना ड्यूटी पर हैं। पिछले सप्ताह में 15 नमूनों में गड़बड़ मिली है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी लोकेंद्र सिंह के मुताबिक, 15 अप्रैल से नमूने नहीं लिए हैं। औषधि नियंत्रक: औषधि निरीक्षक दिलीप अग्रवाल के पास दवा और सर्जिकल दुकानों पर निगरानी का जिम्मा है। इसके बाद भी उन्हें रेमडेसिविर की व्यवस्था में लगाया है। श्री अग्रवाल ने कहा कि कोरोना ड्यूटी से वक्त ही नहीं मिल रहा जांच कैसे करें?

आप 7049110100 पर शिकायत करें

ग्वालियर| एसपी अमित सांघी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि अगर कालाबाजारी की शिकायत आए तो तत्काल कार्रवाई करें। लोग पुलिस हेल्पलाइन 7049110100 पर भी शिकायत कर सकते हैं। इसके अलावा पुलिस कंट्रोल रूम में 0751-2445333 पर कॉल कर शिकायत की जा सकती है।

खबरें और भी हैं...