• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Rs 1.8 Crore Was Duped By The Deal To Sell 46 Thousand Square Feet Of Land, So Far Three FIRs Have Been Registered, The Complainant Reached For Self immolation, The Police Stopped

ग्वालियर में कांग्रेस MLA पर FIR:सुमावली विधायक अजब सिंह और दामाद ने की प्रॉपर्टी डीलर से धोखाधड़ी; 11 साल बाद केस दर्ज

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्रवाई नहीं होने से नाराज फरियादी आत्मदाह करने विधायक के घर पहुंचा, पुलिस ने पकड़ा। - Dainik Bhaskar
कार्रवाई नहीं होने से नाराज फरियादी आत्मदाह करने विधायक के घर पहुंचा, पुलिस ने पकड़ा।

मुरैना जिले की सुमावली विधानसभा से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह और उनके दामाद समेत 5 लोगों पर रविवार को धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। जमीन की धोखाधड़ी मामले की शिकायत ग्वालियर के महाराजपुरा थाने में की गई थी। आरोप है, अजयसिंह ने वर्ष 2010 में महाराजपुरा में सीताराम शर्मा को 1.86 करोड़ रुपए में जमीन बेची थी, लेकिन पजेशन नहीं दिया। सीताराम ने मामले में 4 साल पहले शिकायत की थी। इस पर जांच के बाद FIR दर्ज की गई। विधायक बनने के बाद अजब सिंह पर यह दूसरी FIR है। महाराजपुरा थाने में उन पर कुल 3 मामले दर्ज हो चुके हैं।

महाराजपुरा के रहने वाले सीताराम शर्मा पेशे से प्रॉपर्टी डीलर हैं। उन्होंने बताया कि 2010 में अजब सिंह कुशवाह विक्रमपुर में पिता के नाम पर भगवान सिंह नगर कॉलोनी काट रहे थे। सीताराम में इस कॉलोनी में 4 रिश्तेदारों के साथ मिलकर 46 हजार स्क्वॉयर फीट जमीन खरीदी। इसके लिए उन्होंने 1 करोड़ 86 लाख रुपए देकर रजिस्ट्री करा ली। रजिस्ट्री डीडी नगर के रहने वाले सर्वेन्द्र सिंह कुशवाह व प्रमोद सिंह कुशवाह द्वारा की गई थी। इसके बावजूद सीताराम को पजेशन नहीं दिया गया।

विधायक ने दूसरी साइट पर जगह देने का वादा किया
मिन्नतों के बाद अजब सिंह ने सीताराम को दूसरी जगह जमीन देने का वादा किया। इस प्लॉटों की फिर से रजिस्ट्री कराई गई। इस बार अजब सिंह के दामाद रंजीत सिंह कुशवाह रजिस्ट्री की गई। कुछ प्लॉटों की रजिस्ट्री प्रमोद और अनिल तोमर द्वारा की गई थी, लेकिन न तो पजेशन दिया न ही रुपए वापस दिए। सीताराम शर्मा ने बताया कि पूरे रुपए विधायक अजब सिंह ने लिए थे। अन्य लोग सिर्फ रजिस्ट्री करने आए थे। पुलिस ने सीताराम शर्मा की शिकायत पर जांच के बाद अजब सिंह, प्रमोद, रंजीत, सर्वेश और अनिल तोमर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सुनवाई नहीं होने पर दी थी आत्महत्या की धमकी
धोखाधड़ी के शिकार हुए सीताराम ने धमकी दी थी कि अगर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया गया, तो वह रविवार को विधायक के घर के सामने आत्महत्या कर लेगा। रविवार दोपहर वह विधायक के काल्पीब्रिज स्थित घर पर सीताराम साथियों के साथ पहुंच गया, लेकिन उससे पहले ही पुलिस और प्रशासन अलर्ट था। पुलिस ने समय रहते उसे बचा लिया।

धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया
जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने पर सुमावली विधायक अजब सिंह कुशवाह पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। अब तक कुल तीन मामले दर्ज हैं।

- रवि भदौरिया, सीएसपी, महाराजपुरा

खबरें और भी हैं...