सुब्रत राय पर मामला दर्ज:सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत राय पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत राय सहित कंपनी के आठ अफसरों पर क्राइम ब्रांच ने शनिवार रात धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। मुरार के तिकोनिया निवासी दयाशंकर पुत्र स्व. केएसडी द्विवेदी ने सहारा इंडिया कंपनी की अलग-अलग स्कीमों में 6.74 लाख रुपए जमा किए। लेकिन निर्धारित अवधि पूर्ण होने के बाद भी उन्हें भुगतान नहीं किया गया। उन्होंने कई बार कंपनी के ग्वालियर स्थित दफ्तर से लेकर दिल्ली और लखनऊ के कार्यालय में भी चक्कर काटे। लेकिन उन्हें पैसा नहीं दिया गया।

17 मार्च 2020 को उपभोक्ता फोरम ने भी एक माह के भीतर भुगतान करने का आदेश सहारा इंडिया कंपनी के प्रबंधन को दिया। लेकिन इसके बाद भी भुगतान नहीं किया गया। 21 अप्रैल को उसकी बेटी की शादी थी। उसने कर्ज लेकर शादी की। उसने एसपी से शिकायत की।

क्राइम ब्रांच के डीएसपी विजय भदौरिया ने बताया कि जांच के बाद शनिवार रात को सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा, डायरेक्टर जयव्रतो राय, प्रेसिडेंट सपना राय, डिप्टी चेयरमैन ओमप्रकाश श्रीवास्तव, टेरेटरी प्रमुख बीके श्रीवास्तव, असिस्टेंट एरिया मैनेजर देवेंद्र सक्सैना, रीजनल मैनेजर शिवाजी सिंह, शाखा प्रमुख एसएल कर्ण पर एफआईआर दर्ज की गई।

खबरें और भी हैं...