पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माेहना के चराई श्योपुर की घटना:आधी रात काे मछली पकाने काे कहा, इनकार किया ताे 7 माह की गर्भवती पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • आरोपी को घटना के 12 घंटे बाद किया गिरफ्तार

7 माह की गर्भवती पत्नी ने आधी रात को मछली पकाने से इनकार किया ताे पति आगबबूला हाे गया और उसने पहले लाेहे के पाइप और फिर ईंट से पत्नी को इतनी पीटा कि उसकी जान चली गई। यह घटना मोहना इलाके के चराई श्यामपुर स्थित एक सुअर फार्म पर बुधवार-गुरुवार की रात हुई।

घटना के समय फार्म पर मौजूद वृद्ध चौकीदार ने महिला को बचाने की कोशिश की थी लेकिन हमलावर ने उसे भी ईंट मारकर घायल कर दिया। पुलिस गुरुवार को आरोपी को ग्वालियर में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक चराई श्यामपुर में स्थित सुअर फार्म पर मिथुन बाल्मीक (28) चौकीदारी करता है। इसी फार्म हाउस पर रुपकिशोर बाल्मीक भी चौकीदारी करता है। बुधवार-गुरुवार की रात लगभग 12 बजे मिथुन फार्म पर स्थित अपने कमरे पर मछली लेकर पहुंचा था। मिथुन ने पत्नी अनीता से मछली पकाने को कहा लेकिन ज्यादा रात होने के कारण अनीता ने इनकार कर दिया।

अनीता ने उससे कहा कि वह सुबह मछली पका देगी। इसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया और गुस्से में मिथुन ने कमरे में पड़े लोहे के पाइप से अनीता की पिटाई करना शुरू कर दिया। अनीता की चीख सुनकर फार्म पर मौजूद वृद्व चौकीदार रूपकिशोर कमरे में पहुंचा और उसने अनीता को बचाने के लिए मिथुन के हाथ से लोहे का पाइप छीनने की कोशिश की।

इससे गुस्साए मिथुन ने पाइप छोड़कर ईंट उठा ली और पत्नी को पीटने लगा। बचाव की कोशिश करने पर उसने रुपकिशोर को भी ईं‌ट मार दी और फरार हो गया। लोहे के पाइप और ईंट से सिर व मुंह में गंभीर चोट लगने व अधिक खून निकलने से अनीता की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मिथुन के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया। बाद में आरोपी को ग्वालियर से पकड़ लिया गया।

एक साल पहले हुई थी मिथुन व अनीता की शादी

मिथुन ग्वालियर का रहने वाला है और उसकी शादी एक वर्ष पूर्व गुड़ी-गुड़ा के नाका पर रहने वाली अनीता से हुई थी। दो माह पूर्व ही सुअर फार्म की चौकीदारी करने के लिए उसे तैनात किया गया था। पुलिस ने गुरुवार को दोपहर मिथुन को ग्वालियर में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी से पूछताछ हो रही है

पत्नी की निर्ममता से हत्या करने के आराेपी को घटना के बाद लगभग 12 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया गया। घटना के संबंध में आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

-प्रवीण अस्थाना, एसडीओपी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें