पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ग्वालियर में कोरोना:सैंपलिंग घटी फिर भी संक्रमण दर बढ़ी, अब हर 9वां सैंपल पाॅजिटिव

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में काेराेना संदिग्ध लाेगाें के सैंपल पहले से कम हाेने के बावजूद संक्रमण की दर बढ़ गई है। जुलाई में संक्रमण की दर एक अंक में थी लेकिन अगस्त में यह दहाई में पहुंच गई है। 21 से 31 जुलाई के बीच जितनी सैंपलिंग हुई थी, 1 से 11 अगस्त के बीच इससे 15 प्रतिशत कम हुई।

इस कारण जांचे गए सैंपलों की संख्या भी कम रही, लेकिन संक्रमिताें का प्रतिशत बढ़ गया। चिंता की बात ये भी है कि अस्पताल से डिस्चार्ज हो रहे मरीज कम हैं। पहले नए संक्रमिताें के मुकाबले 25% ज्यादा लोग ठीक होकर अपने घर पहुंचे, जबकि अगस्त में जितने लोग ठीक हुए, उससे 50% ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।

टेस्टिंग के मामले में हम भोपाल और इंदौर से काफी पीछे

कोरोना संदिग्धों की सैंपलिंग की संख्या बढ़ाने के लिए कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह कई बार आदेश दे चुके हैं। बावजूद इसके ग्वालियर में औसतन रोज 1000 से 1100 सैंपल लिए जा रहे हैं। शहर में प्रति एक लाख आबादी की औसत टेस्टिंग दर 2544.6 है। जबकि आबादी ज्यादा होने के बाद भी भोपाल और इंदौर में टेस्टिंग की औसत दर ग्वालियर से कहीं ज्यादा है।

सैंपलिंगः ग्रामीण क्षेत्रों पर, लेकिन वहां संक्रमण कम

शहर में संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं, लेकिन प्रशासन का ध्यान शहर से ज्यादा ग्रामीण क्षेत्रों में सैंपलिंग पर दिख रहा है। 1-11 अगस्त तक भितरवार, चिनौर, पिछोर, आंतरी, उटीला के 1590 सैंपलों की जांच की गई। इनमें केवल 15 लोगों की रिपोर्ट ही पाॅजिटिव आई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें