पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Sardar Angre's Granddaughter Made Dowry FIR On Husband, Mother in law, Father in law, Bid husband father in law, Father's Vincent Rolls Royce Car, Asking For Flat In Mumbai

सिंधिया राज घराने के सरदार की पौत्री से मांगा दहेज:आंग्रे की पौत्री ने पति, सास, ससुर पर कराई FIR, बोलीं- पिता की विंसेंट रॉल्स रॉयस कार और मुंबई में फ्लैट मांग रहे हैं

ग्वालियर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो- महिला थाना में पुलिस ने किया है दहेज एक्ट व धमकाने का मामला दर्ज - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो- महिला थाना में पुलिस ने किया है दहेज एक्ट व धमकाने का मामला दर्ज
  • पति अर्जुन काक, ससुर अनिल काक, सास मंगेश काक पर हुई FIR
  • कत्यायनी की सास मंगेश काक का ताल्लुक इंदौर राज घराने से बताया जाता है

सिंधिया राजघराने से ताल्लुक रखने वाले दिवंगत सरदार संभाजी राव आंग्रे की पौत्री कात्यायनी ने ग्वालियर के महिला थाना में अपने पति अर्जुन काक, ससुर रिटायर्ड कर्नल अनिल काक, सास मंगेश काक पर दहेज एक्ट और धमकाने की FIR दर्ज कराई है। सरदार की पौत्री का आरोप है कि पति ने दहेज में मिले एक करोड़ रुपए से अधिक के सोना, हीरे के जेवरात रख लिए। अब पिता की सन 1951 मॉडल की विंसेंट रॉल्स रॉयस कार और मुंबई में एक फ्लैट की मांग कर रहे हैं।

महिला थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। कात्यायनी और अर्जुन काक की शादी 18 अप्रैल 2018 को हुई थी। शादी के बाद से ही दोनों परिवार लगातार विवाद में घिरे हैं। वर्ष 2020 में पति अर्जुन अपनी पत्नी, ससुर सहित 8 लोगों पर शहर के विश्वविद्यालय थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करा चुके हैं।

यह है पूरा मामला
भाजपा के वरिष्ठ नेता व सिंधिया राजघराने से संबंधित सरदार स्वर्गीय संभाजीराव आंग्रे के बेटे तुलाजीराव आंग्रे की बेटी 34 वर्षीय कात्यायनी आंग्रे की शादी 18 अप्रैल 2018 को इंदौर में धार कोठी निवासी रिटायर्ड कर्नल अनिल काक के बेटे अर्जुन काक के साथ हुई थी। अर्जुन काक की मां मंगेश काक का संबंध इंदौर राजघराने से बताया जाता है। शादी की रस्में ऋषिकेश में हुई थीं।

महिला थाना में कात्यायनी ने शिकायत की है कि शादी में पिता ने बेशकीमत सोने, प्लेटीनम, डायमंड के गहने दिए थे। जिनकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपए से अधिक थी। इसके बाद घर में रेनोवेशन का काम होने की बात कहकर पति, सास व ससुर मुझे नहीं ले गए। जून 2018 तक यही कहते रहे। इस पर पिता ने अपने पारिवारिक मित्र अनंत पाल सिंह निवासी इंदौर को मेरी ससुराल भेजा। वहां ससुर ने दहेज की मांग की। इस पर मेरे पिता ने दहेज प्रथा नहीं मानते हुए यह सामान देने से मना किया। जिस पर पति, सास व ससुर उसे लेने नहीं आए। नवंबर 2019 में पति अर्जुन ग्वालियर आया और फिर दहेज की मांग की। मना करने पर धमकाया। कात्यायनी की शिकायत पर महिला थाना ने पति अर्जुन, ससुर अनिल काक व सास मंगेश काक पर दहेज एक्ट और धमकाने का मामला दर्ज किया है।

अर्जुन भी करा चुके हैं FIR
कात्यायनी और अर्जुन काक की शादी में यह पहली FIR नहीं है। इससे पहले कात्यायनी का पति अर्जुन काक ग्वालियर के विश्वविद्यालय थाना में वर्ष 2020 में कात्यायनी, उसके पिता सहित 8 लोगों पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज करा चुके हैं। रिपोर्ट में काक परिवार ने कहा था कि तुलाजीराव आंग्रे की बेटी कात्यायनी की शादी 2018 में अर्जुन के साथ तय हुई थी। शादी से पहले आंग्रे परिवार ने उऩ्हें कात्यायनी की जन्मपत्री में मौजूद ग्रहदोष के निवारण के नाम पर मंगल पूजा कराने को कहा। पूजा ऋषिकेश में कराई गई। पूजा के बाद आंग्रे के गुरु और परिवार के सदस्यों ने सगाई की रस्म पूरी कराई और उसी को सांकेतिक विवाह घोषित कर दिया। इसके बाद ग्वालियर आकर बिना शादी के ही फर्जी तरीके से शादी का पंजीयन करा लिया। उधर कात्यायनी आंग्रे ने इस मामले में काक परिवार से समझौते के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की। शादी का फर्जी रजिस्ट्रेशन के आरोप पर विश्वविद्यालय पुलिस ने अर्जुन पुत्र रिटायर्ड कर्नल अनिल काक निवासी धार कोठी इंदौर की रिपोर्ट पर जांच के बाद कात्यायनी आंग्रे, तुलाजीराव आंग्रे उनकी पत्नी शांभवी आंग्रे, गुरु पंडित अनिल आठले, श्वेता वी काकडे, प्रताप राव घोरपडे, चित्रलेखा आंग्रे और रमेशचंद्र आंग्रे के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

खबरें और भी हैं...