पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीमाएं फिर सील:शनिवार-रविवार टोटल लाॅकडाउन बाकी पांच दिन दोपहर 2 बजे तक खुलेंगे सभी बाजार

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मास्क न लगाने पर होगी सख्ती आमजन से 100 और दुकानदारों से 300 रुपए वसूलेंगे जुर्माना
  • तेजी से बढ़ी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, शहर की सीमाएं फिर सील

कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के कारण अब शहर में हर शनिवार व रविवार को बाजार बंद रहेंगे। बाकी के पांच दिन बाजार तो खुलेंगे पर दोपहर दो बजे तक। यह आदेश शनिवार से लागू होगा। शुक्रवार को बाजार अपने पूर्व निर्धारित समय शाम सात बजे तक खुलेंगे। शनिवार और रविवार को आम जरूरत की चीजें जैसे दूध, फल, सब्जी, दवा व पेट्रोल आदि के लिए कुछ घंटे की छूट रहेगी। यह निर्णय गुरुवार को कलेक्टोरेट में हुई क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में सभी की सहमति से लिया गया। इस बैठक की अध्यक्षता सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने की। 

उल्लेखनीय है कि 6 जून की बैठक में भी दो दिन शनिवार व रविवार को भी बाजार बंद करने का निर्णय समिति ने किया था, लेकिन सरकार ने इसे मंजूरी नहीं दी थी। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि अब बाजारों में सोशल डिस्टेंस व मास्क को लेकर सख्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी द्वारा मास्क न लगाने पर 100 रुपए जबकि दुकानदार पर 300 रुपए का जुर्माना किया जाएगा।

बैठक में कहा गया कि शहर की सीमाओं पर भी अब चौकसी कड़ी की जाएगी। छोटे-बड़े कारखानों में कामकाज चलता रहे, इसलिए श्रमिकों को काम की छूट रहेगी। शहर की सीमाएं सील करने के निर्देश दिन में ही कलेक्टर ने जारी कर दिए। कलेक्टर का संदेश मिलने के बाद सभी चार नाकों पर वाहनों को शहर में घुसने से रोक दिया गया। इस कारण से लंबी लाइनें लग गईं और लोग परेशान हुए। सबसे ज्यादा भीड़ रायरू नाके पर देखी गई। हाईवे से जाने वालों को नहीं रोका गया।

आने जाने के लिए पास नहीं

संक्रमण रोकने के लिए अगले कुछ दिन सख्ती रहेगी। इस दौरान दूसरे शहरों से ग्वालियर आने वालों पर रोक रहेगी, मेडिकल सहित अन्य जरूरत के हिसाब से छूट भी दी जाएगी पर पहले की तरह किसी तरह की पास व्यवस्था नहीं होगी।

चार जगह की गई नाका बंदी

अभी सिर्फ चार जगह रायरू, विक्की फैक्टरी, डबरा व बरैठा में नाकाबंदी की गई है। यहीं पर हर आने जाने वाले की जांच की जाएगी। आदेश अगले दो सप्ताह तक प्रभावी रह सकता है। -किशोर कान्याल, एडीएम

गहना ज्वैलर्स के संचालक के बेटे व नाती, विधायक के गनर सहित 18 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

गहना ज्वैलर्स के संचालक के परिवार के अजय मंगल, उनका भाई शरद मंगल, रिश्तेदार हर्ष के साथ-साथ तीन कर्मचारी पूरन, मंजू और किरन गुरुवार को जीआरएमसी से आई रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन्हीं के संपर्क में आए बसंत बिहार में रहने वाले व्यापारी सतीश अग्रवाल तथा एक्सिस बैंक शाखा डांग गुठीना का कैशियर, सेल्स अधिकारी व ऑफिस ब्वॉय भी कोरोना संक्रमित निकला है। अजय मंगल की पत्नी प्रिंसी मंगल बुधवार को कोरोना पॉजिटिव निकली थीं।

इसके अलावा ग्वालियर दक्षिण के विधायक प्रवीण पाठक का गनर वेदप्रकाश तिवारी और कंपनी बाग मुरार में डीलक्स हेयर सैलून का संचालक अशोक सविता, स्मार्ट सिटी अधीक्षक यंत्री सुबोध खरे सहित 18 मरीजों को कोरोना होने की पुष्टि हुई है। इन मरीजों को मिलाकर ग्वालियर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 445 पहुंच गई है। इनमें से 4 मरीजों की मौत कोरोना से हो चुकी है। उधर, भिंड में 8, मुरैना में दो, शिवपुरी में दो व श्योपुर में एक संक्रमित मिला है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें