प्रियदर्शिनी को देखते ही दिल दे बैठे थे ज्योतिरादित्य:दुनिया की 50 खूबसूरत महिलाओं में शामिल रह चुकी हैं सिंधिया की पत्नी

ग्वालियर6 महीने पहले

पहली नजर का प्यार... ये केवल हमने फिल्मों में ही देखा है। जैसे 'रांझणा' के कुंदन को नमाज पढ़ती जोया से हो गया था। ये रहीं फिल्मी बातें... लेकिन रियल लाइफ में भी पहली नजर का प्यार मुमकिन है। ग्वालियर रियासत के महाराज और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पहली नजर में ही एहसास हो गया था कि प्रियदर्शिनी उनके लिए ही बनी हैं।

यही वजह है कि सिंधिया जितने चर्चित राजनीति में हैं उतनी ही फेमस उनकी लव-स्टोरी है। शादी से पहले तीन साल तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया और फिर ज्योतिरादित्य ने दुनिया की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में शामिल रहीं प्रियदर्शिनी को अपना जीवनसाथी बनाया। पढ़िए दोनों की लव स्टोरी...

चुनावी मंच पर भी सिंधिया और प्रियदर्शिनी साथ-साथ नजर आते हैं।
चुनावी मंच पर भी सिंधिया और प्रियदर्शिनी साथ-साथ नजर आते हैं।

गायकवाड़ मराठा राजघराने से ताल्लुक रखती हैं प्रियदर्शिनी
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी सिंधिया गुजरात के बड़ौदा, गायकवाड़ मराठा राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। वह गायकवाड़ परिवार की राजकुमारी हैं। साल 1991 में दोनों की पहली मुलाकात एक दोस्त की पार्टी में हुई थी। तब सिंधिया स्टेनफोर्ड हार्वर्ड से ग्रेजुएशन कंप्लीट कर लौटे थे।

पहली ही नजर में ही राजकुमारी को दे बैठे थे दिल
उस पार्टी में पहली नजर में ही सिंधिया को प्रियदर्शिनी से प्यार हो गया था। करीब तीन साल तक दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला चलता रहा। इसके बाद 12 दिसंबर 1994 को उनकी शादी हो गई। बेशक इनकी अरेंज मैरिज है, लेकिन पहली मुलाकात में ही वे एक-दूसरे से को दिल दे बैठे थे।

राजसी परिधान में ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियदर्शिनी।
राजसी परिधान में ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियदर्शिनी।

ज्योतिरादित्य की मां को पहले से पसंद थीं प्रियदर्शिनी
कहा जाता है कि प्रियदर्शिनी जब महज 13 साल की थीं, तब उनकी मुलाकात ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया से हुई थी। उसी समय ज्योतिरादित्य की मां ने राजकुमारी प्रियदर्शिनी को ग्वालियर राजघराने की बहू के रूप में चुन लिया था। प्रियदर्शिनी की प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के फोर्ट कॉन्वेंट स्कूल से हुई है। उसके बाद उन्होंने सोफिया कॉलेज फॉर वुमन से पढ़ाई की। चुनावों में सिंधिया के चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतरती रही हैं।

देश की 50 खुबसूरत महिलाओं की लिस्ट में रहीं शुमार
ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शिनी के दो बच्चे हैं। बेटा महाआर्यमन और बेटी अनन्या। फेमिना ने 2012 में देश की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में प्रियदर्शिनी को शामिल किया था। इसके अलावा 2008 में उन्हें बेस्ट ड्रेस्ड हॉल ऑफ फेम लिस्ट में भी जगह मिली थी।