पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव 2020:भाजपा के सात और कांग्रेस के आठ प्रत्याशी खुद को ही नहीं दे सकेंगे वोट

ग्वालियर-चंबल अंचलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा के ये सात प्रत्याशी खुद को ही वोट नहीं दे पाएंगे।
  • इन उम्मीदवारों के नाम किसी अन्य विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में इस वजह से नहीं दे पाएंगे वोट
  • सबेस ज्यादा बसपा के 11 प्रत्याशी खुद को ही वोट नहीं दे पाएंगे

(नरेंद्र सिंह कुशवाह) उपचुनाव में कई उम्मीदवार खुद अपने लिए वोट नहीं डाल सकेंगे। भाजपा और कांग्रेस के ऐसे 15 उम्मीदवार हैं जिनका नाम उस विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में नहीं है, जहां से वे चुनाव लड़ रहे हैं। इनमें भाजपा के सात और कांग्रेस के आठ उम्मीदवार शामिल हैं।

यह जानकारी खुद उम्मीदवारों ने ही अपने नामांकन फॉर्म के साथ दिए शपथ-पत्र में दी है। सभी 28 सीटों पर चुनाव लड़ रही तीसरी प्रमुख पार्टी बसपा के ऐसे सबसे ज्यादा 11 उम्मीदवार हैं जिनका नाम उनके चुनाव क्षेत्र वाली सीट की मतदाता सूची में दर्ज नहीं है।

कांग्रेस के आठ प्रत्याशी।
कांग्रेस के आठ प्रत्याशी।

यह उम्मीदवार भी खुद के लिए वोटिंग नहीं कर सकेंगे। आगर, अंबाह, अनूपपुर, डबरा, दिमनी, हाटपिपल्या, मलहरा, मुंगावली, पोहरी, सांची और सांवेर के बसपा उम्मीदवारों के नाम इन चुनाव क्षेत्र के अलावा दूसरे क्षेत्रों की मतदाता सूची में दर्ज हैं।

4 सीटें, जहां दोनों प्रत्याशियों के वोट अन्य क्षेत्र में
बमोरी, भांडेर, सांवेर और सुरखी में भाजपा व कांग्रेस दोनों के प्रत्याशियाें के नाम मतदाता सूची में नहीं हैं। सांवेर में बसपा के उम्मीदवार का वोट भी नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें