• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Shivraj Ji, Can You Tell That The Roads Which Have Been Damaged, The Bridges Are Broken, How Long Will They Be Correct?

कमलनाथ ने सरकार से पूछे सवाल:शिवराज जी, आप यह बताएं कि जो सड़कें खराब हुई हैं, पुल टूटे हैं, वह कब तक सही होंगे?

शिवपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर लोगों से संवाद करते हुए। - Dainik Bhaskar
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर लोगों से संवाद करते हुए।

शिवपुरी-ग्वालियर-चंबल संभाग में बाढ़ से मची तबाही के बाद शनिवार को पूर्व CM कमलनाथ हवाई सर्वेक्षण के लिए पहुंचे। इसी दौरान उन्होंने शिवपुरी हवाई पट्टी पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को नसीहत दी। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी, हमने आपकी बहुत सुन ली, अब आप जनता को घोषणाओं के साथ उनके पूरे होने की समय सीमा भी बताएं। आप यह हमें न बताएं लेकिन जनता को जरूर बताएं। इसके अलावा उन्होंने मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री से कई सवाल किए।

कब तक सुधरेंगी सड़कें, कितना मिलेगा मुआवजा?

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार से पूछा है कि आपने घोषणाएं तो कर दी है, लेकिन आप यह बताएं कि जो सड़कें खराब हुई हैं, जो पुल टूटे हैं, वह कब तक सही होंगे? इसके अलावा यह भी बताइए कि किसान की जो फसल खराब हुई है। उसकी फसल के नुकसान के सर्वे का आधार क्या होगा? उन्हें कितना मुआवजा किस आधार पर दिया जाएगा। जिनके मकान टूट गए हैं, खराब हो गए हैं। उनके लिए आप मुआवजा क्या दोगे?

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना था कि शिवराज जी, सिर्फ घोषणाओं से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली, आज जिस क्षेत्र में खेती बर्बाद हुई है। यह पूरा ग्वालियर-चंबल संभाग औद्योगिक नहीं कृषि क्षेत्र है। यहां की अर्थव्यवस्था तब चलती है। जब किसान की जेब में पैसा होता है, इसीलिए यह बताएं कि जो घोषणाएं की है। वह कब तक पूरी होंगी? क्योंकि आपने कोविड से मरने वालों को भी मुआवजा देने की घोषणा की थी, आप बताएं कि अब तक कितनों को मुआबजा मिल गया।

खबरें और भी हैं...