फर्जीवाड़ा / 35 लाख में फ्लैट का सौदा कर किसी और को बेच दिया

X

  • फरियादी व आरोपी दोनों ही प्रॉपर्टी डीलर हैं

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:27 AM IST

ग्वालियर. भोपाल में कम कीमत पर फ्लैट की डील कर पति-पत्नी ने एक प्रॉपर्टी डीलर से 35 लाख रुपए ठग लिए। डील की रकम का भुगतान करने के बाद भी जब फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हुई, तब फरियादी ने दबाव बनाया। इस पर दंपती ने रजिस्ट्री करने व रकम लौटाने से इनकार कर दिया। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। फरियादी व आरोपी दोनों ही प्रॉपर्टी डीलर हैं और आरोपी के खिलाफ पूर्व में चेक बाउंस के प्रकरण दर्ज हैं।
थाना प्रभारी शैलेंद्र भार्गव ने बताया कि मुरार के सदर बाजार निवासी गौतम राय रैली पुत्र गुलशन राय रैली प्रॉपर्टी डीलर हैं। वर्ष 2016 में रमेश कुशवाह व उनकी पत्नी रचना कुशवाह से भोपाल में एक फ्लैट खरीदने के लिए डील की थी। फ्लैट की डील 35 लाख रुपए में हुई थी। डील तय होने पर 25 लाख रुपए थाटीपुर स्थित गुर्जर नोटरी पर अनुबंध कर रकम आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर की गई। शेष रकम रजिस्ट्री के समय देने की बात तय हुई थी।
दबाव बनाया तो फ्लैट गिरवी बताकर लिए दस लाख
गौतम राय द्वारा रजिस्ट्री के लिए दबाव बनाने पर आरोपी दंपती ने बताया कि फ्लैट बैंक में बंधक है और उसे मुक्त कराने के लिए 10 लाख रुपए बैंक में जमा कराने हैं, तब उनके नाम से रजिस्ट्री होगी। इस पर गौतम ने 10 लाख रुपए भी दे दिए। 
  फ्लैट की रजिस्ट्री इसके बाद भी न किए जाने पर गौतम ने जब पड़ताल की तब पता चला कि रजिस्ट्री किसी अन्य के नाम पर की जा चुकी है। आरोपी ने फ्लैट बंधक होने के जो दस्तावेज दिए थे, वे भी फर्जी थे जबकि तब तक उस फ्लैट की रजिस्ट्री किसी अन्य के नाम पर कर दी गई थी। पुलिस ने आरोपी प्रॉपर्टी डीलर दंपती के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना