पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भास्कर से चर्चा में कहा:‘रुकी हुईं भर्तियां और साप्ताहिक अवकाश जल्द शुरू किए जाएंगे’

ग्वालियर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस फोर्स की कमी थी। इसलिए कोरोना काल में साप्ताहिक अवकाश बंद किए थे। अब जल्द ही फिर से इसे दोबारा शुरू करने को लेकर मंथन चल रहा है। पुलिसकर्मियों को पदोन्नति भी दी गई है। इससे उनका मनोबल बढ़ा है। साप्ताहिक अवकाश दोबारा शुरू करने का भी प्रस्ताव है। यह बात प्रदेश के गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने दैनिक भास्कर से चर्चा के दौरान कही। गृहमंत्री मिश्रा रविवार को ग्वालियर प्रवास पर थे।

इस दौरान उनसे दैनिक भास्कर ने चर्चा की। दरअसल, पुलिसकर्मियों के लिए साप्ताहिक अवकाश शुरू किए गए थे। प्रदेश के सभी जिलों में शुरू किए गए। लेकिन कोरोना काल के चलते साप्ताहिक अवकाश बंद हो गए। तब से पुलिसकर्मी लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। दूसरी लहर के दौरान पुलिसकर्मी संक्रमित भी अधिक हुए। ग्वालियर में ही दो पुलिसकर्मियों ने अपनी जान गंवाई।

गृहमंत्री ने एक सवाल के जवाब में यह भी बताया कि कोरोना काल की वजह से रुकी भर्ती प्रक्रिया पुन: शुरू होगी। जल्द ही भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। रात्रि कालीन चोरियां और बढ़े अपराध के सवाल पर गृहमंत्री ने कहा कि पुलिसकर्मियों की कमी को दूर करने के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ेगी तो प्रभावी गस्त होगी और अपराधियों की धरपकड़ भी बढ़ेगी।

खबरें और भी हैं...