पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नर्सिंग परीक्षाएं:पास-पास बैठकर परीक्षा दे रहे विद्यार्थी, नकल करते हुए चार पकड़े

ग्वालियर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
साइंस कॉलेज में परीक्षा देतीं छात्राएं। - Dainik Bhaskar
साइंस कॉलेज में परीक्षा देतीं छात्राएं।

जीवाजी यूनिवर्सिटी के परीक्षा भवन और साइंस कॉलेज में नर्सिंग कोर्सों की परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। परीक्षा भवन में कैमरे की नजर में परीक्षा हो रही हैं और पर्याप्त फर्नीचर भी है। लेकिन साइंस कॉलेज में क्षमता से ज्यादा विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं। इस वजह से फर्नीचर की अतिरिक्त व्यवस्था करना पड़ी है। कुछ फर्नीचर टेंट हाउस से मंगाया गया है, साइंस कॉलेज में प्रशासनिक भवन में बनाए गए परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थियों को इतना नजदीक बैठाया गया है कि वह एक-दूसरे की कॉपी आसानी से देख लें।

साइंस कॉलेज में जीएनएम और एएनएम के 2020 छात्र दो पालियों में परीक्षा दे रहे हैं। सुबह की पाली में 1545 और दोपहर की पाली में 475 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं जेयू के परीक्षा भवन में सुबह की पाली में 1614 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, इसमें 4 परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए इनके खिलाफ नकल प्रकरण बनाया गया है। साइंस कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डाॅ. बीएस जादौन ने कहा कि क्षमता से ज्यादा विद्यार्थियों का परीक्षा केंद्र बनाया गया है इसलिए टेंट हाउस से फर्नीचर मांगना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें