• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Sunday Curfew Ends, Markets Will Open For Seven Days Including Sunday, Take Care Of Masks, Social Distance, Get Vaccination

अब नहीं बाजारों में कोई बंदिश:संडे कर्फ्यू खत्म, रविवार सहित सातों दिन खुलेंगे बाजार, मास्क, सोशल डिस्टेंस का रखें ख्याल, वैक्सीनेशन कराएं

ग्वालियरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बाजारों में रविवार को भी लौटेगी रोनक, बस रखें मास्क और सोशल डिस्टेंस का ख्याल - Dainik Bhaskar
बाजारों में रविवार को भी लौटेगी रोनक, बस रखें मास्क और सोशल डिस्टेंस का ख्याल
  • रविवार को पूरे दिन खुलेंगे बाजार, रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

आखिरकार वो दिन आ ही गया जब बाजारों के खुलने पर कोई बंदिश नहीं होगी। शनिवार रात सीएम शिवराज सिंह के संडे कर्फ्यू खत्म करने की घोषणा के बाद कलेक्टर ग्वालियर ने भी आदेश जारी कर दिए हैं। मतलब साफ है कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में है। इसलिए अब रविवार को भी बाजार पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। सप्ताह के सातों दिन बाजार, होटल, मॉल, रेस्टोरेंट खोले जा सकते हैं। संडे कर्फ्यू की जगह नाइट कर्फ्यू रहेगा। मतलब रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। रूल ऑफ सिक्स लागू रहेगा। किसी भी बड़े आयोजन की इजाजत नहीं रहेगी।

संडे कर्फ्यू खत्म की घोषणा और बाजारों से बंदिश हटाने का आदेश
संडे कर्फ्यू खत्म की घोषणा और बाजारों से बंदिश हटाने का आदेश

एक जून से अनलॉक की शुरूआत हुई थी। धीरे-धीरे जैसे-जैसे कोरोना नियंत्रण में आता गया वैसे-वैसे ग्वालियर सहित पूरे मध्य प्रदेश में बाजारों में ढील बढ़ती रही। अब कोरोना पूरी तरह कन्ट्रोल में है। यही कारण है कि शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने संडे कर्फ्यू को खत्म करने की घोषणा की है। लोग रविवार को भी सामान्य तरीके से आवाजाही कर सकेंगे और बाजार भी खुले रहेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना काबू में है। 35 जिले ऐसे हैं, जहां एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है। पॉज़िटिविटी दर घटकर 0.06% रह गई है। CM की घोषणा के बाद जिले के प्रभारी कलेक्टर शिवम वर्मा ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप सदस्यों से बात कर तत्काल संडे कर्फ्यू खत्म करने के निर्देश जारी किए हैं।

पूरी क्षमता से खुलेंगे बाजार

  • सीएम के बाद कलेक्टर ग्वालियर के आदेश जारी होते ही व्यापारियों ने सोशल मीडिया पर आदेश को शेयर करना शुरू कर दिया है। व्यापारी अब रविवार के साथ ही सप्ताह के सातों दिन खुलकर व्यापार कर सकेंगे। सुबह 6 से रात 10 बजे तक व्यापार कर सकेंगे। बस उनको मास्क, सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। साथ ही खुद का और स्टाफ का वैक्सीनेशन कराना होगा।

खुलेंगी शराब दुकानें

  • रविवार को शराब दुकाने अभी तक नहीं खुल रही थीं, लेकिन संडे कर्फ्यू खत्म होने के आदेश के साथ ही तय हो गया है कि शराब दुकानें बाजारों के साथ रात 10 बजे तक खुलेंगी। हालांकि आबकारी विभाग से ग्वालियर में दुकानों को लेकर रात तक कोई आदेश नहीं आया था। रात 10 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

सिनेमा, बार, मेला पर अभी भी प्रतिबंध

  • बाजारों, मॉल व जिम सभी को छूट दे दी गई है, लेकिन सिनेमा, बीयर बार, अहाते, मेला, अन्य सार्वनिक आयोजन पर अभी भी प्रतिबंध रहेगा। साथ ही शादी समारोह, शवयात्रा व गंगभोज में पहले जो संख्या तय है वह जारी रहेगी। इसी तरह कोचिंग सेंटर व स्कूल के संबंध में भी जल्द निर्णय होने वाले हैं।
खबरें और भी हैं...