जल संकट:ओफो की बगिया, ईश्वर विहार, खटीक और पारदी मोहल्ले में टैंकरों से पानी की सप्लाई

ग्वालियर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिनों-दिन गर्मी बढ़ती जा रही है। ऐसे में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जल संकट गहराने लगा है। जिन क्षेत्रों में तिघरा जलाशय के पानी की लाइन नहीं है। वहां बोरिंग खराब होने से टैंकराें से जल सप्लाई हो रही है। इस कारण शहर के ओफो की बगिया, माधव अंधाश्रम, ईश्वर विहार, खटीक और पारदी मोहल्ले के अलावा कोठी और नौगांव में जल संकट गहरा गया है।
कटोराताल: निगम के हाईड्रेंट से प्राइवेट टैंकर भरते मिले पानी
बुधवार को कटोराताल के हाईड्रेंट से निजी टैंकर वाले पानी भरकर बेच रहे थे। ऐसे ही दो टैंकर बुधवार को दोपहर में भास्कर की टीम को मिले। ट्रैक्टर चालक ने नाम ने छापने पर बताया कि निगम का नहीं निजी टैंकर है। गौरतलब है कि निगम द्वारा टैंकरों पर नि:शुल्क जल प्रदाय सेवा लिखा जाता है। यदि कोई जनप्रतिनिधि भी टैंकर देता है, तो उस पर भी नि:शुल्क शब्द लिखा रहता है। पीएचई के एसडीओ वीपी त्रिपाठी का कहना है कि जरूरत पड़ने पर ही कटोराताल के हाईड्रेंट को चालू करते हैं। यदि ऐसा है तो खुद चेक करूंगा।

जानिए; शहर में कहां-कहां भेजे गए पानी के टैंकर, किल्लत दूर

कोठी गांव: शिवपुरी लिंक रोड स्थित गांव में पानी की समस्या है। बोरिंग खराब होने से यहां टैंकर भेजा गया, तब लोगों को पानी मिला।
लभेड़पुरा- पानी की समस्या की शिकायत आने पर नगर निगम ने टैंकर पहुंचाया।
माधव अंधाश्रम- यहां पानी की मोटर खराब हो गई है। इसमें रहने वालों को पानी की परेशानी का सामना करना पड़ा। टैंकर पहुंचने के बाद समस्या कुछ हद तक हल हुई।
ओफो की बगिया- इस क्षेत्र में रहने वालों की शिकायत पर टैंकर पहुंचाया गया। यहां पर बोरिंग खराब पड़ी हुई है।
तीन बोरिंग ठीक: पटिया वाला मोहल्ला में बोरिंग खराब थी। पीएचई स्टाफ ने जाकर खराब मोटर निकाल ली है। वार्ड-65 के महेश पुरा (ठाकुर मोहल्ला), वीरपुर मुक्तिधाम के पास और एकता कॉलोनी में मोटर को ठीक कर सप्लाई शुरू कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...