• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Target To Vaccinate 60 Thousand People On International Yoga Day, 50 Names Will Be Selected By Lucky Draw, Will Get Reward

वैक्सीन लगवाओ TV, फ्रीज, वॉशिंग मशीन पाओ:अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस पर 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट, लक्की ड्रॉ से सिलेक्ट होंगे 50 नाम, मिलेगा इनाम

ग्वालियरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बाल भवन में वैक्सीनेशन दलों को महा अभियान के लिए प्रशिक्षित करते ग्वालियर कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
बाल भवन में वैक्सीनेशन दलों को महा अभियान के लिए प्रशिक्षित करते ग्वालियर कलेक्टर।
  • पूरे जिले में लगाई जाएगी वैक्सीन, वैक्सीन मोबाइल भी घूमेंगी

हो सकता है 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस पर आप वैक्सीन लगवाने जाएं और साथ में TV, फ्रीज, वॉशिंग मशीन या अन्य कोई प्रोडक्ट घर ले आएं। जी हां, यह सही है। सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस पर वैक्सीनेशन का महाअभियान शुरू होने जा रहा है। 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाया जाना है।

युवाओं को वैक्सीन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ग्वालियर कलेक्टर ने इनाम का सहारा लिया है। वैक्सीनेशन सेंटर से पर्ची मंगाकर लक्की ड्रॉ में 50 लोगों का नाम निकाला जाएगा। जिनको TV, फ्रीज, वॉशिंग मशीन और दूसरे सामान उपहार में मिलेंगे। तो क्या सोच रहे हो। तैयार हो जाओ सोमवार को वैक्सीनेशन के महाअभियान के लिए। ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन के साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन रहेगा।

60 हजार को वैक्सीन लगाने का टारगेट

  • वैक्सीनेशन के महा अभियान में पूरे जिले में 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया है। इसके लिए जिले के हर सेंटर पर वैक्सीनेशन होगा। जिले में लगभग 200 से ज्यादा सेंटर पर वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए कलेक्टर ने शनिवार को वैक्सीनेशन के महाअभियान में शामिल दलों को प्रशिक्षण भी दिया।
सोमवार का वैक्सीन लगवाओ और इनाम पाओ।
सोमवार का वैक्सीन लगवाओ और इनाम पाओ।

शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन पर मिलेगी इनाम

  • कलेक्टर ग्वालियर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने वैक्सीनेशन कराने वाले दलों को साफ शब्दों में कहा है कि बिना किसी टेंशन के काम करें। जिले में महा अभियान के लिए 300 दल बनाए गए हैं। इसके अलावा 60 से ज्यादा वैक्सीन मोबाइल, गांव व वार्ड, ब्लॉक स्तर पर घूमेंगी। साथ ही इनको कहा गया है कि सभी को जो टारगेट दिया गया है उसे शत प्रतिशत पूरा करने इनाम मिलेगी। जो ड्यूटी से गायब मिलेगा उस पर केस दर्ज कराया जाएगा।

पहली बार सुबह 7 बजे से वैक्सीनेशन

  • अभी वैक्सीनेशन सुबह 9 बजे से शुरू होता है, लेकिन महा अभियान के लिए सेंटर पर सुबह 7 बजे से वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। इसलिए 6 बजे वैक्सीनेशन टीमों को सेंटर पर पहुंचना पड़ेगा। वैक्सीन दल जो डोज लेकर पहुंचेंगे वह सुबह 6.30 बजे पहुंचेंगे। जो शाम तक जारी रहेगा। महाअभियान के लिए 67,500 डोज ग्वालियर को मिल गए हैं।

आप कैसे हो सकते हैं महा अभियान में शामिल

  • वैक्सीनेशन के महा अभियान का आप कैसे हिस्सा बन सकते हैं। इसके लिए लोगों में जिज्ञासा है। तरीका वही है, जो अभी तक चलता आ रहा है। कोविन एप या वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर अपना स्लॉट बुक करा सकते हैं। जिनको ऑनलाइन स्लॉट नहीं मिलेगा। वह ऑफलाइन स्लॉट बुक सेंटर पर जाकर करा सकते हैं। जिनकी ऑनलाइन बुकिंग नहीं हो सकेगी उनके नाम रजिस्टर में नोट किए जाएंगे। जिनको बाद में ऑनलाइन किया जाएगा।

जागरूक करने एक प्रयास

  • कलेक्टर ग्वालियर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि अधिक से अधिक युवाओं को वैक्सीन के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस से चलाए जा रहे महा अभियान के तहत 21 जून (सोमवार) को जो भी लोग वैक्सीन लगवाएंगे, उनमें से लकी ड्रॉ के माध्यम से 50 लोगों का चयन किया जाएगा। जिनको जिला प्रशासन द्वारा प्रोत्साहन के लिए आकर्षक इनाम दिया जाएगा।
खबरें और भी हैं...