• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Administration Demolished The House Built On The Government Land Of The History sheeter And Jailed 'Bally'

कार्रवाई:हिस्ट्रीशीटर और जेल में बंद ‘बल्ली’ के सरकारी जमीन पर बने मकान को प्रशासन ने किया ध्वस्त

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारी जमीन पर बने बल्ली कमरिया के घर को हटाने के बाद खेतों में बिखरा पड़ा समान। - Dainik Bhaskar
सरकारी जमीन पर बने बल्ली कमरिया के घर को हटाने के बाद खेतों में बिखरा पड़ा समान।

चार थानों का हिस्ट्रीशीटर, एक बार का जिला बदर एवं वर्तमान में जेल में बंद बल्ली उर्फ बलराज कमरिया ने पुरानी छावनी स्थित गंगा मालनपुर में 3000 वर्ग फुट सरकारी जमीन घेरकर मकान बना लिया था। बुधवार को जिला प्रशासन ने इस अवैध निर्माण को दो जेसीबी मशीन चला कर तोड़ दिया और सरकारी जमीन अवैध कब्जे से मुक्त कराई।

एसडीएम प्रदीप तोमर ने बताया सर्वे नंबर 751 की यह जमीन सरकारी खसरों में रास्ते की जमीन के रूप में दर्ज है। पिछले 10 साल से वह इस जमीन पर कब्जा किए हुए था। इन 10 सालों में बल्ली कमरिया ने पुरानी छावनी, पड़ाव, ग्वालियर और बहोड़ापुर थाना क्षेत्र में कई अपराधों को अंजाम दिया।

इन चारों थानों में बल्ली कमरिया के नाम अवैध कब्जा करना जान से मारने की कोशिश, धमकाना, रंगदारी वसूल करना आदि कई अपराध पंजीबद्ध है। बल्ली कमरिया पर चारों थानों में आईपीसी की धारा 307, 336, 294, 427, 34 ,323 147 ,148 ,506, 452 एवं अन्य कई और धाराओं में मामले दर्ज है।

पिछले साल जुलाई महीने में बल्ली को जिला बदर भी किया गया था। बल्ली कमरिया द्वारा कब्जा की गई जमीन को लेकर हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में एक जनहित याचिका दायर की गई थी ,जिसमें हाई कोर्ट ने अवैध कब्जा हटाने का आदेश दिया था लेकिन प्रशासन ने लेतलाली की।

इसके बाद कंटेम्प्ट का केस लगा और हाई कोर्ट से मिले इस आदेश के बाद प्रशासन बुधवार को गंगा मालनपुर में बल्ली कमरिया के अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचा। एसडीएम ने बताया पूरे पुलिस फोर्स वज्र वाहन और पूरी तैयारी के साथ प्रशासन यहां कार्रवाई करने पहुंचा।

इस वजह से यहां पर किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति या विरोध नहीं हो सका। एसडीएम ने बताया जो सरकारी जमीन मुक्त कराई है उसकी कीमत तकरीबन 75 लाख रुपए है।

खबरें और भी हैं...